ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसेविका-सहायिकाओं ने दिया धरना

सेविका-सहायिकाओं ने दिया धरना

15 सूत्री मांगो को लेकर आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं ने गुरुवार को टाउन हॉल के समीप एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन...

सेविका-सहायिकाओं ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,कोसीFri, 21 Sep 2018 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

15 सूत्री मांगो को लेकर आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं ने गुरुवार को टाउन हॉल के समीप एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया।

धरना में शामिल सेविका व सहायिकाओं ने सरकार की नीति के विरोध में नारे भी लगाये। संघ के जिला महासचिव विजय झा ने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाएं ईमानदारी पूर्वक अपने केन्द्र में कार्य कर रही है। इसके बावजूद भी सरकार इनका सम्मान नहीं कर रही है।

इन्हें सम्मानजन मानदेय भी नहीं मिल रहा है। जिला सचिव फारूक आलम व प्रखंड अध्यक्ष अंजुम खातुन ने कहा कि सरकार की नीति साफ नहीं दिख रहा है। मानदेय की वृद्धि नहीं हुई तो राज्य संघ के दिशा निर्देश आंदोलन को और तेज किया जायेगा। इनकी मांगो में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा मिले। सेविका को 18 हजार व सहायिका को 12 हजार मानदेय मिले।

लंबित मांगो को शीघ्र पूरा किया जाए, गोवा, तेलंगना व अन्य राज्यो की तरह बिहार सरकार द्वारा अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि मिले, सेविका को पर्यवेक्षिका व सहायिकाओं को सेविका के पद पर प्रोन्नती दी जाए, सेवानिवृति के बाद पांच हजार पेंशन व एक मुश्त पांच लाख सहायता राशि मिले, 4 घंटा से अधिक कार्य नहीं लिया जाए, समान काम के लिए समान वेतन प्रणाली लागू किया जाए आदि मांगे शामिल हैं। धरना के बाद संघ के सदस्य डीएम से मिले और उन्हे एक मांग पत्र सौंपा। धरना में अधिवक्ता जय किशन प्रसाद, सोहन झा, शिव नारायण यादव, शबीना आजमी, तनीता फातमा, उषा देवी, रूकैया खातुन, चंदना देवी घोष, प्रतिमा पाल, ललिता देवी, मजहबी बेगम, अलबेला खातुन आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें