DA Image
1 नवंबर, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

एकता ही हमारी पहचान है: एसपी

default image

सच्ची मायने में देशभक्ति तभी होगी जब हम एक जुट होंगे। एकता में बड़ा बल होता है और एकता ही हमारी पहचान है।

शनिवार को एकता दिवस के मौके पर एसपी कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों व पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाने के दौरान एसपी कुमार आशीष ने यह बातें कही। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर एसपी श्री आशीष ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को एकता की शपथ दिलायी।

सभी पुलिसकर्मियों ने एक स्वर में एक रहने और एकता का संदेश एक दूसरे के बीच फैलाने का शपथ लिया। इस मौके पर एसपी श्री आशीष ने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस हर वर्ष 31 अक्टूबर को मनाया जाता है। भारत के लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा साल 2014 में इस दिन की शुरुआत की गई थी। देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने में सरदार बल्लभ भाई पटेल की अहम भूमिका रही थी। एसपी श्री आशीष ने कहा कि एकता में बड़ा बल होता है।

एकता देश, राज्य और जिले की हर समस्याओं का हल है। एकता का बहुत बड़ा प्रभाव है। इससे आपसी सद्भावना उतपन्न होता है। उन्होंने जिलेवासियों को भी संदेश देते हुए कहा कि किशनगंज जिला भी एकता की मिशाल है। यहां के लोग भी आपसी भाईचारगी के साथ एक होकर रहते हैं। ये बहुत बड़ी बात है। इस अवसर पर एसडीपीओ अनवर जावेद, डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार झा, इंस्पेक्टर अमर प्रसाद, थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार, सार्जेंट मेजर सुनील कुमार, इंस्पेक्टर मनीष कुमार, इंस्पेक्टर रंजन कुमार सहित पुलिस पदाधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने शपथ ली।