ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारदो बांग्लादेशी नागरिक नेपाल सीमा पर धराये

दो बांग्लादेशी नागरिक नेपाल सीमा पर धराये

भारत - नेपाल सीमा पर तैनात शशस्त्र सीमा बल की 41वीं वाहिनी के पानीटंकी बीओपी के जवानों ने रूटीन चेकिंग के दौरान शनिवार को भारतीय सीमा से नेपाल में प्रवेश से कर रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया...

दो बांग्लादेशी नागरिक नेपाल सीमा पर धराये
हिन्दुस्तान टीम,कोसीSun, 02 Feb 2020 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत - नेपाल सीमा पर तैनात शशस्त्र सीमा बल की 41वीं वाहिनी के पानीटंकी बीओपी के जवानों ने रूटीन चेकिंग के दौरान शनिवार को भारतीय सीमा से नेपाल में प्रवेश से कर रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया।

मोहम्मद बिलाल पिता मो शमशाद मुल्ला, उम्र 23 वर्ष ,प्राणनाथ पुर, पो शहजाद पुर, जिला शिराज गंज, बांग्लादेश और हाकीम अबुल, उम्र 19 वर्ष पिता मो साहजन पो जशहान जिला खुसतिया,बांग्लादेश को गिरफ्तार किया है। एसएसबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो बांग्लादेशी युवक भारत से बिना वैध दस्तावेजों के नेपाल सीमा में प्रवेश करने की जुगाड़ में थे।

एसएसबी की जवानों ने सीमा पर ही दोनों को पकड़ लिया । चेकिंग के क्रम में रोककर जब उनसे पूछताछ की तो उसके पास वैध दस्तावेज नहीं थे तथा एसएसबी की आवश्यक करवाई करने के पश्चात वे लोग बांग्लादेशी हैं,यह भी स्वीकार किया है। गिरफ्तार दोनों लोगों ने यह बताया कि नेपाल सीमा में प्रवेश करने के लिए वो बुरिमारी,चेंगराबंधा जिला कुचबिहार पश्चिम बंगाल से दलाल के माध्यम से भारतीय सीमा में प्रवेश किया था। सीमा में प्रवेश करने कर लिए उनके द्वारा अबदुल खालिक,याकूब और प्रिंस को प्रति व्यक्ति 60000 रुपया दिया गया था। दोनों युवकों को खोरीबाड़ी थाना को सुपुर्द कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें