ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआग लगने से तीन घर व 15 मवेशी जला

आग लगने से तीन घर व 15 मवेशी जला

रविवार की देर रात कोचाधामन प्रखंड के बोहिता गांव में आग लगने से तीन घर जल कर राख हो गया वहीं पोठिया प्रखंड के रमणिया पोखर गांव मवेशी घर में आग लगने से आधा दर्ज से अधिक मवेशी जल गया। इस अगलगी में...

आग लगने से तीन घर व 15 मवेशी जला
हिन्दुस्तान टीम,कोसीMon, 18 May 2020 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार की देर रात कोचाधामन प्रखंड के बोहिता गांव में आग लगने से तीन घर जल कर राख हो गया वहीं पोठिया प्रखंड के रमणिया पोखर गांव मवेशी घर में आग लगने से आधा दर्ज से अधिक मवेशी जल गया। इस अगलगी में काफी क्षति पहुंचा है। पहली घटना कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र के कोचाधामन पंचायत के वार्ड संख्या 08 बोहिता गांव में आग लगने से एक परिवार के तीन घर व तीन मवेशी जल कर राख हो गए ।

कोचाधामन के बोहिता गांव में आगलगी की इस घटना में अग्निपीड़ित परिवार को हजारो रुपये की क्षति हुई है । रविवार की देर रात कोचाधामन पंचायत के बोहिता गांव के महबूब आलम पिता मो. सुल्तान के घर में अचानक आग लग गई । आगलगी की इस घटना में तीन मवेशी सहित एक आवासीय, एक रसोई व एक जलावन घर आग की भेंट चढ़ गई । आगलगी की इस घटना में रखे टीन, सभी कपड़ा, चावल, अनाज, बर्तन सहित घरेलू उपयोग के कई सामान व 10 हजार रुपये नगदी आदि आग की भेट चढ़ गई । आगलगी की इस घटना में गृहस्वामी को 50 हजार रुपये से अधिक की क्षति हुई है। वही आगलगी के कारणों का स्पष्ठ रूप से पता नही चल सका । प्राप्त जानकारी के अनुसार आग की लपटें मवेशी घर से निकली और देखते ही देखते आग बढ़ने लगी। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया अन्यथा इससे बड़ी घटना घट सकती थी। वही आगलगी की घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया जफर असलम ने घटना स्थल पर पहुँच आगलगी को घटना की जानकारी ली और राजस्व कर्मचारी व सीओ को मामले की सूचना देते हुए अग्निपीड़ित परिवार को विपदा की इस घड़ी में ढाढंस बढ़ाया। वही सीओ से सरकारी प्रावधान के तहत अग्निपीड़ित परिवार को मुआबजा राशि देने की मांग की ।

दूसरी घटना पोठिया थाना क्षेत्र के सरोगरा पंचायत रमणिया पोखर गांव में हुई। आग लगने से मवेशी घर में दो भाई के कुल 15 मवेशी जल गये। जबकि कई मवेशी जलने से झुलस कर घायल हो गया है। आग लगने का वजह नहीं पता चल सका है। इधर घटना की सूचना पर अंचल निरीक्षक श्याम सुन्दर दास ने घटना स्थल पर पहुंचकर आग से हुई क्षति का जायजा लिया है। जानकारी के अनुसार प्रखंड के सरोगरा पंचायत अन्तर्गत वार्ड संख्या 15 निवासी मो.सुलेमान तथा मो. नजीर के मवेशी घर से आग धधकते ही परिजनों में अफरातफरी का माहौल हो गया। ग्रामीणों ने मौके पर पहुँच कर आग बुझाए जाने का प्रयास किया। पोठिया थाना से सूचना मिलते अग्निशमन वाहन पहुंच जाने के बाद आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया। तबतक 12 मवेशी झुलस कर मर गया था। वार्ड सदस्य सह उप मुखिया फिरोज आलम ने मौके पर बताया कि आग की लपटें इतनी भयानक थी कि ससमय अग्निशमन वाहन नहीं पहुँचने से आग से भारी तबाही हो सकती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें