DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारनदी की जलस्तर में आई कमी, लेकिन परेशानी बरकरार

नदी की जलस्तर में आई कमी, लेकिन परेशानी बरकरार

हिन्दुस्तान टीम,कोसीNewswrap
Thu, 21 Oct 2021 11:31 PM
नदी की जलस्तर में आई कमी, लेकिन परेशानी बरकरार

बिशनपुर। निज संवाददाता

विगत दिनों हुए लगातार हुए बारिश व कोचाधामन प्रखंड के पश्चिमी क्षेत्र के कनकई नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से इस क्षेत्र के आधे दर्जन से अधिक पंचायत के दर्जनों गांव टोलो में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से गंभीर स्तिथि उत्पन्न हो गई है । हालांकि बुधवार की रात बारिश नहीं होने तथा नदी के जलस्तर में कमी आने से गुरुवार को प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ का पानी कुछ कम हुआ है । कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी क्षेत्र में बिशनपुर पंचायत के केबरत टोला, महादलित टोला, पंचायत के विभिन्न वार्डो, भगबैसा, कैरीबीरपुर पंचायत के कन्हैयाबारी, चैनपुर, डोरिया,मजकुरी पंचायत के मजकुरी पूर्व पश्चिम, लायतौर, निंगसिया, पोखरिया, असुरा सहित सम्पूर्ण पंचायत,हल्दीखोरा पंचायत के सिंघारी, धर्म टोला, पंसारी टोला, मदरसा टोला, चौपाल टोला, तुपामारी हाट टोला, बलिया पंचायत के फतेहपुर, आलमनगर, बलिया, नटवापारा, पुरणदाहा पंचायत के पुरणदाहा नदी से पूर्व व पश्चिम, जैधल, मलिंगाव,सुकरना, कोचगढ़,गोपियां टोली, मधवा कोल, कोचाधामन पंचायत के टैना,दांती, भौरा, हांडीभाषा सहित कई अन्य तटवर्ती गावों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया था जिस कारण लोगो को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है । बाढ़ प्रभावित इन क्षेत्रों का संपर्क मुख्य सड़कों व बाजार से टूट चुका है ।

बुधवार व गुरुवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों में मुखिया जफर असलम, मुनाजिर आलम, ओम प्रकाश झा, हसनैन अहमद, विमल कुमार साह,मुखिया प्रतिनिधि जकी अनवर,मकसूद आलम, समाजसेवी सह पूर्व पंसस कैसर राही व अन्य जनप्रतिनिधियों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेते हुए प्रभावित लोगों की समस्या से रु ब रु हुए, इस दौरान जनप्रतिनिधियों प्रखंड सीओ से प्रखंड के सभी बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर प्रभावित परिवारों को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिलवाने की मांग की ।

वही बुधवार को कोचाधामन के एआईएमआईएम विधायक मो. इजहार अस्फी ने भी कोचाधामन प्रखंड के चारघरिया के समीप कनकई नदी के बढ़ते हुए जलस्तर का जायजा लेते हुए बाढ़ की इस समस्या को लेकर डीएम किशनगंज से मामले को अवगत कराते हुए प्रभावित लोगो के लिए राहत सामग्री, मुआवजा व धान के फसल की क्षति का मुआवजा भी दिलवाने की मांग की है ।

फोटो 21 अक्टूबर केगंज 15 : कोचाधामन प्रखंड के हल्दीखोरा पंचायत के धर्मटोला गांव मे घुसा कनकई नदी का पानी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें