ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारविदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर की गई ठगी

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर की गई ठगी

कनाडा में नौकरी के नाम पर फर्जी तरीके से 2 लाख 40 हजार रूपये ठगी करने का मामला प्रकाश में आया...

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर की गई ठगी
हिन्दुस्तान टीम,कोसीSat, 30 Dec 2017 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा में नौकरी के नाम पर फर्जी तरीके से 2 लाख 40 हजार रूपये ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित पूर्णिया जिले का रौटा निवासी शाहजहां व दिलशाद आलम शनिवार को फरियाद लेकर एसपी राजीव मिश्रा के पास पहुंचा। पीड़ित ने एसपी को आवेदन देकर आरोपी पर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

दिये गये आवेदन में कहा गया है कि कोचाधामन के गम्हरिया का रहने वाला अनवर व अख्तर ने कनाडा में होटल व कारखाना में नौकरी दिलाने के नाम पर दो युवकों से 2 लाख 40 हजार रूपये की ठगी कर ली।

युवकों को यह झांसा दिया गया कि कनाडा में 80 हजार रूपये महीने की नौकरी दिलवायेगा। दोनो से अलग-अलग 1 लाख 20 रूपये लिये गये। 13 मार्च 2017 को पहला किस्त एसबीआई के खाते में डाला गया। उसके बाद दोनो युवकों को मुम्बई बुलाया गया। मुम्बई में दोनो युवकों को टूरिस्ट का विजा देकर दुबई भेजा गया। लेकिन आरोपी ने दोनो युवक से यह कहा कि उसे दो वर्षो का विजा दिया गया है। लेकिन जब दोनो युवक दुबई पहुंचे तब वहां की पुलिस ने दोनो को रोका और कहा कि दोनो के पास टूरिस्ट विजा है। उसके बाद दोनो युवकों ने अपने परिजनों से दूरभाष पर सम्पर्क किया। तब जाकर किसी तरह पास अपने देश लौटे। यहां कई बार पंचायती भी हुई। लेकिन अब तक रूपये नहीं लौटाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें