DA Image
24 जनवरी, 2021|7:58|IST

अगली स्टोरी

अधिसूचना जारी होते ही नगर पंचायत की प्रक्रिया होगी शुरू

default image

किशनगंज । नगर संवाददाता

कैबिनेट की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने पौआखाली पंचायत को नगर पंचायत की मंजूरी दे दी। अब पौआखाली पंचायत भवन की जगह पौआखाली नगर पंचायत का बोर्ड लिखाया जायेगा। सरकार के कैबिनेट से मंजूरी तो मिल गई है लेकिन अभी अधिसूचना जारी नहीं हुआ है। अधिसूचना जारी होते ही नगर पंचायत की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी और कार्यपालक पदाधिकारी की नियुक्ति के साथ - साथ नगर पंचायत के भवन की तलाश या भवन निर्माण के काम शुरू किया जायेगा। सरकारी स्तर पर नगर पंचायत की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की संभावना है। हालांकि पौआखाली पंचायत का सीमांकन ही नगर पंचायत का सीमांकन होगा।

राजस्व ग्राम अब नहीं रहेगा- पौआखाली को नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद अब 4 राजस्व ग्राम नहीं रहेगा। पौआखाली राजस्व ग्राम व थाना संख्या 222,पेटभारी राजस्व ग्राम व थाना संख्या 223,खुदरा राजस्व ग्राम व थाना संख्या 233 व पवना राजस्व ग्राम व थाना संख्या 234 में भी बदलाव होगा।

क्या कहते हैं अधिकारी- वरीय उपसमाहर्ता सह पीजीआरओ अमन कुमार सुमन ने बताया कि पौआखाली पंचायत को नगर पंचायत की मंजूरी सरकार ने दी है। अधिसूचना जारी होने के बाद कार्यपालक पदाधिकारी की नियुक्ति, सीमांकन, नगर पंचायत का भवन व नगर पंचायत का सभी सुविधाएं उपलब्ध कराया जायेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The process of Nagar Panchayat will start as soon as the notification is issued