ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार56 बोरा यूरिया सीमा पर एसएसबी ने किया जब्त

56 बोरा यूरिया सीमा पर एसएसबी ने किया जब्त

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने बालुबारी के पास भारत से नेपाल की ओर ले जाये जा रहे 56 बोरा यूरिया को रविवार की देर रात समय जब्त किया...

56 बोरा यूरिया सीमा पर एसएसबी ने किया जब्त
हिन्दुस्तान टीम,कोसीTue, 04 Aug 2020 04:05 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने बालुबारी के पास भारत से नेपाल की ओर ले जाये जा रहे 56 बोरा यूरिया को रविवार की देर रात समय जब्त किया है।

जवानों द्वारा हुई कार्रवाई के दौरान जवानों ने मोटरसाइकिल से रेकी कर रहे दो तस्कर के आरोपी व्यक्तियों को भी पकड़ा है।

पूरी कार्यवाही एसएसबी 12 वीं वाहनी के सी कंपनी बालुबारी बीओपी के जवानो द्वारा की गई है। जवानों द्वारा की गई कार्यवाही कि जानकारी देते हुए 12 वीं वाहनी के डिप्टी कमांडेंट वीरेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि रविवार की रात सी कंपनी के जवान जब सीमा पर गश्ती दे रहे थे तभी पीलर संख्या 133 के पास भारतीय क्षेत्र के अंदर बालुबाड़ी आदिवासी टोला के समीप कुछ लोग यूरिया को स्टॉक कर नेपाल ले जाने के फिराक में थे। उसी वक्त गस्त कर रहे जवानों कि नजर सीमा के पास जमा यूरिया पर परी और जवानों ने कार्यवाही करते हुए मौके से 56 बोरा यूरिया और बाइक को जब्त कर लिया। साथ हीं मौके पर मौजूद दो तस्कर आरोपी व्यक्तियों को भी जवानों ने पकड़ लिया। जबकि कुछ अन्य तस्कर अंधेरा का फायदा उठाते हुए भाग निकला।

तस्करी के आरोप में पकड़े गए व्यक्ति की पहचान लुखी राम किस्कु साकीन बालुबाड़ी कामत थाना दिघलबैंक और अनुष बास्की साकीन सिंघीमारी थाना कोढ़ोबाड़ी के रूप में हुई है। जब्त यूरिया को किशनगंज कस्टम के हवाले कर दिया गया है तथा पकड़े गए आरोपियों पर भी कस्टम एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें