ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारदुकानदारों को परेशानी का करना पड़ रहा सामना

दुकानदारों को परेशानी का करना पड़ रहा सामना

लॉकडाउन में जहां मजदूर व रोज कमाने खाने वाले लोगों को परेशानी हुई। वहीं चाय व पान दुकानदारों को भी इस मुश्किल घड़ी का सामना करना...

दुकानदारों को परेशानी का करना पड़ रहा सामना
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,कोसीTue, 26 May 2020 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में जहां मजदूर व रोज कमाने खाने वाले लोगों को परेशानी हुई। वहीं चाय व पान दुकानदारों को भी इस मुश्किल घड़ी का सामना करना पड़ा।

दो माह से दुकान बंद होने से इनलोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा। सोमवार को मार्केट खुला। लेकिन चाय व पान वाले भी इसी उम्मीद में थे कि अब उन्हें भी दुकान खोलने की अनुमति मिल जायेगी। तो बहुत जल्द राहत मिलेगा। शहर के नेमचंद रोड स्थित चंद्र किशोर मंडल पान की जगह अब बिस्कीट व खाने के सामान बेचते नजर आये। पूछने पर बताया कि क्या करें रोजी रोटी के लिए कुछ तो उपाय करना होगा। लॉकडाउन में दोहरा मार झेलना पड़ा है। दुकान में रखे पान खराब हो गया। साथ कई अन्य सामान एक्सपायरी होने के कारण उसे फेंकना पड़ा। बहुत दिनों बाद आज दुकान खोले हैं। जब तक हमलोगों को पान बेचने की अनुमति नहीं मिलती है तब तक बिस्कीट व खाने के सामग्री ही बेचकर अपने परिवार का पालन करना होगा।

जो भी राशि जमा था वह खत्म हो चला है। वहीं आगे बढ़ने पर अस्पताल रोड स्थित सदर अस्पताल के गेट पर चाय बिके्रता लालू साह भी अपने बंद दुकान के पास मिले। उन्होंने बताया कि हमलोगों के सामने बहुत बड़ा संकट आ गया है। घर चलाने में मुश्किल हो रहा है। अपनी समस्या किसे बतायें। चाय व नास्ता के दुकान से ही परिवार चलता था। लॉकडाउन होने से घर का जमा पूंजी ही तोड़कर खाना पड़ा है। लेकिन कब तक घर में बैठकर काम चलेगा। प्रशासन हमलोगों पर भी ध्यान दें तो काफी राहत मिलेगा। इस बीच नेमचंद रोड के एक चाय दुकानदार थरमस में ही चाय लेकर दुकान दुकान जाकर दे रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें