DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › अलग-अलग पंचायत के लिए अलग-अलग काउंटर की होगी व्यवस्था
कोसी

अलग-अलग पंचायत के लिए अलग-अलग काउंटर की होगी व्यवस्था

हिन्दुस्तान टीम,कोसीPublished By: Newswrap
Tue, 31 Aug 2021 10:51 PM
अलग-अलग पंचायत के लिए अलग-अलग काउंटर की होगी व्यवस्था

किशनगंज। एक प्रतिनिधि

त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ राज्य का चौथा एवं जिले का पहला चुनाव किशनगंज प्रखंड में 25 जुलाई से शुरू होने वाले नामांकन को लेकर प्रखंड मुख्यालय से लेकर पंचायतों में हलचल बढ़ गई है। एक ओर जहां प्रखंड प्रशासन नामांकन सहित चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है। वहीं प्रत्याशी भी नामांकन में दमखम दिखाने की तैयारी में लग गए हैं। निर्वाचन आयोग ने इस पंचायत आम चुनाव में प्रत्याशियों के नामांकन को सरल बनाने की व्यवस्था की है। इसबार के पंचायत चुनाव में ऑनलाइन नामांकन की सुविधा दी गई है। किशनगंज बीडीओ परवेज आलम ने बताया कि अभ्यर्थी ऑनलाइन भी नामांकन पत्र भर सकते हैं। लेकिन ऑनलाइन नामांकन प्रिंट आउट के साथ अभियार्थी को सशरीर निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित होना पड़ेगा।

नामांकन के लिए बनेगा काउंटर

त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव नामांकन की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण संपन्न कराने केे लिए किशनगंज प्रखंड प्रशासन तैयारियों को अंतिमरुप देने में जुट गया है। नामांकन में किसी तरह की परेशानी नहीं हो,इसके लिए प्रखंड प्रशासन हर बिंदुओं पर विशेष ध्यान रख रही है। बीडीओ परवेज आलम ने बताया कि प्रखंड के सभी 10 पंचायत का नामांकन के लिए अलग-अलग पंचायत के लिए पंचायतवार अलग अलग काउंटर बनाया जाएगा। एक काउंटर में एक पंचायत के सभी पद के लिए नामांकन का नामांकन करने करने का प्रस्ताव जिला को भेजा गया है।

मुखिया व वार्ड सदस्य पद पर अधिक प्रत्याशी की उम्मीद

पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही पंचायतों में संभावित प्रत्याशियों की भागदौड़ शुरु हो गयी है। पूर्व मुखिया और निवर्तमान मुखिया नामांकन में अपना शक्ति प्रर्दशन करने की तैयारी में लग गये हैं। एक मुखिया प्रत्याशी का कहना है कि नामांकन की भीड़ से ही वोटरों की गोलबंदी होती है। इधर इस बार के चुनाव में पंचायतो में मुखिया एवं वार्ड सदस्य प्रत्याशियों की संख्या अधिक होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। सात निश्चय की योजनाओं में वार्ड सदस्यों की भागीदारी होने से इस पद के प्रति आकर्षण बढ़ा है।

फोटो 31 अगस्त केगंज 7 : किशनगंज प्रखंड कार्यालय

संबंधित खबरें