ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार स्कूली बच्चों को बताये यातायात के नियम

स्कूली बच्चों को बताये यातायात के नियम

ताएसपी राजीव मिश्रा बुधवार को शहर के ओरियंटल पब्लिक स्कूल के बच्चों के बीच काफी देर तक बिताया और बच्चों से सीधे रू-ब-रू हुए। इस दौरान एसपी श्री मिश्रा स्कूल के बच्चों को यातायात नियम की जानकारी दी और...


स्कूली बच्चों को बताये यातायात के नियम
हिन्दुस्तान टीम,कोसीWed, 25 Apr 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

ताएसपी राजीव मिश्रा बुधवार को शहर के ओरियंटल पब्लिक स्कूल के बच्चों के बीच काफी देर तक बिताया और बच्चों से सीधे रू-ब-रू हुए। इस दौरान एसपी श्री मिश्रा स्कूल के बच्चों को यातायात नियम की जानकारी दी और इससे जुड़े कुछ सवाल भी किये। जहां बच्चों ने इसका जबाब भी दिया। एसपी श्री मिश्रा बुधवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत ओपीएस स्कूल पहुंचे थे।

इस कार्यक्रम में रेडक्रास सोसाइटी भी अहम भूमिका निभा रही है। बच्चों द्वारा पेटिंग व चित्रकाला के जरिये यातायात जागरुकता का संदेश दिया गया। एसपी श्री मिश्रा ने बच्चों से अपील करते हुए कहा कि साइकिल से स्कूल आने व स्कूल से अपने घर जाने के क्रम में अपने साइड का ख्याल रखें और धीमी रफ्तार में चलें। आप अपने अभिभावकों को भी बाइक चलाते वक्त हेलमेट का उपयोग करने की बात करें। बाइक से चलने वाले चालक व उसपर सवार अन्य लोग भी हेलमेट का उपयोग करें।

बाइक चलाने वालों के लिए जागरुकता काफी जरुरी है, क्योंकि सबसे अधिक सड़क दुर्घटना बाइक से होती है। अगर बाइक चालक जागरुक हो जायें तो निश्चित रुप से सड़क दुर्घटना में कमी आयेगी और हर साल हजारों लोगों की जान बच सकती है। इस मौके पर ओपीएस के प्रिंसिपल सरयू मिश्रा, आलोक मिश्रा, सचिव मिक्की साहा व सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें