ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमतदाता सूची को ले हुई समीक्षा बैठक

मतदाता सूची को ले हुई समीक्षा बैठक

टेढ़ागाछ प्रखंड स्थित सभागार भवन में बुधवार को बीएलओ की बैठक आयोजित की गई। बैठक बीडीओ गुलजारी कुमार पंडित की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें भूमि सुधार उप समाहर्ता अमिताभ गुप्ता मौजूद...

मतदाता सूची को ले हुई समीक्षा बैठक
हिन्दुस्तान टीम,कोसीWed, 01 Jul 2020 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

टेढ़ागाछ प्रखंड स्थित सभागार भवन में बुधवार को बीएलओ की बैठक आयोजित की गई। बैठक बीडीओ गुलजारी कुमार पंडित की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें भूमि सुधार उप समाहर्ता अमिताभ गुप्ता मौजूद थे।

बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटर लिस्ट कि सुधार को लेकर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रखंड क्षेत्र के सभी बीएलओ के साथ समीक्षा की बैठक में भाग लिया। जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलजारी कुमार पंडित ने उपस्थित बीएलओ को निर्देश दिया कि अन्य राज्यों से आये प्रवसी मजदूरों में जिनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। उनका नाम जोड़ना,एक ही व्यक्ति का अलग अलग जगहों पर से नाम हटाना,वोटर लिस्ट में अंकित प्रविष्टियों की शुद्धिकरण करना आदि कार्यों से जुड़ी प्रकिया कर योग्य व्यक्ति को वोटर लिस्ट में अंकित कर उसे लाभ दिया जाय।

भूमि सुधार उप समाहर्ता अमिताभ गुप्ता ने सभी बीएलओ को आवश्यक निर्देश दिए उसके पश्चात बीएलओ को बताया कि अन्य राज्य से आए प्रवासी मजदूरों का नाम वोटर लिस्ट में देख लेना है जिन- जिन लोगों का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। उनसे पुन: आवश्यक दस्तावेज लेकर प्ररूप 6 भर कर देना है। बैठक में बीएलओ के मानदेय पर भी चर्चा की गई। ज्ञात हो निर्वाचन आयोग की ओर इस वर्ष के अंत तक होने वाले संभावित चुनाव को लेकर तैयारी की जा रही है। इसके तहत छूटे हुए मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने सहित अन्य आवश्यक कदम उठाया जा रहा है। इसके अलावा मतदात केंद्रों के सत्यापन, कोरोना संकट के बाद अन्य जरूरी बातों पर ध्यान दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें