DA Image
25 अक्तूबर, 2020|1:40|IST

अगली स्टोरी

सेक्टर दंडाधिकारियों को बताई गई जिम्मेदारियां

default image

विधानसभा चुनाव निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में कराये जाने को लेकर बुधवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एसडीएम शहनवाज अहमद नियाजी व एसडीपीओ अनवर जावेद ने सेक्टर दण्डाधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की। बैठक में एसडीएम श्री नियाजी ने मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किशनगंज जिले में भयमुक्त व निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न करवाये जाने में सभी सेक्टर दंडाधिकारियों की भूमिका भी अहम होती है।

वर्तमान में कोरोना का समय चल रहा है। ऐसे समय में लोकतंत्र के महापर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराये जाने में अधिकारियों की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। ऐसे समय माहौल में भी हमे चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में चुनाव करवाना है। एसडीएम ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों से अपने अपने बूथ की तैयारी का जायजा लिया। एसडीएम ने कहा कि सभी वेनरेबल बूथों को चिन्हित किया जाना है। एसडीएम ने सेक्टर पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रखंड के टोलो व मोहल्लो में जो भी वेनरेबल बूथ हैं।

उसे चिन्हित करें और प्रखंडवार सूची बनाकर दें। सूची मिलने के बाद ऐसे स्थानो में किसी के भी चुनाव में माहौल बिगाड़ने की आशंका पर पूर्व में ही 107 की कार्रवाई की जायेगी।एसडीएम श्री नियाजी व एसडीपीओ श्री जावेद ने कहा कि कोई भी सेक्टर पदाधिकारी को रूट चार्ट दिया जायेगा। रूट चार्ट के हिसाब से ही वे मतदान केन्द्र तक पहुचेंगे। एसडीएम ने कहा कि सेक्टर पदाधिकारी ईवीएम को ले जाये जाने के दौरान कही भी रास्ते में नहीं रूकेंगे। वे सीधे संबंधित बूथ पर ही प्रस्थान करेंगे।

उनकी गाड़ी जीपीएमस सिस्टम से लैस होगी। एसडीएम ने सेक्टर पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आप की भी ये जिम्मेदारी बनती है की आप भी ईवीएम चलाना सिखेंगे। इसकी जानकारी रखनी चाहिए। ताकि विकट परिस्थिति में सहयोग लिया जा सके। एसडीएम ने कहा कि बूथों मेें मॉक पॉल के दौरान जो भी मशीन खराब होंगे उसे सेक्टर पदाधिकारी उसी समय अपने साथ ले जायेंगे। बैठक में किशनगंज सदर बीडीओ व पोठिया बीडीओ सहित सेक्टर पदाधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Responsibilities assigned to sector magistrates