DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिघलबैंक में पूनम देवी बनी प्रखंड प्रमुख,

दिघलबैंक प्रखंड प्रमुख को लेकर पिछले ढाई महीनों से चल रहा कयास का दौर समाप्त हो गया। सोमवार को प्रशासनिक पदाधिकारियों की देखरेख में प्रखंड प्रमुख एवं उपप्रमुख का चुनाव कराया गया। जिसमें दिघलबैंक पंचायत की पंचायत समिति सदस्या पूनम देवी को प्रमुख पद पर तथा धनगढ़ा पंचायत की पंचायत समिति सदस्य अख्तरी बेगम को उपप्रमुख पद का ताज मिला।

इसके साथ ही 18 जून से प्रखंड में चले आ रहे इस हाई वोल्टेज ड्रामा का अंत हो गया। सोमवार को चुनाव कराने के लिए पर्यवेक्षक के रुप में जिला से पहुंचे जिला अपर समार्हता रामजी साह एवं निर्वाची पदाधिकारी एसडीओ फिरोज अख्तर की देखरेख में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रखंड के सभी 23 पंचायत समिति सदस्यों ने उपस्थित होकर वोटिंग किया। जिसमें से प्रमुख पद पर हुए चुनाव के लिए पूनम देवी के पक्ष में कुल 13 वोट पड़े , जबकि नौ सदस्यों ने पूर्व प्रमुख कोकीला खातून के पक्ष में वोटिंग किया तथा एक वोट अवैध घोषित किया गया।

जबकि उपप्रमुख पद के लिए हुए वोटिंग में अख्तरी बेगम को कुल 14 सदस्यों का समर्थन मिला और शेष सदस्यों का वोट विपक्षी प्रत्याशी को गया। दोबारा से 16 अगस्त को, राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के बाद लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में निवर्तमान प्रमुख व उप प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया था। जिसके बाद से दोनों पद रिक्त हो गये थे। चुनाव कार्य को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला से आए पर्यवेक्षक के अलावे बीडीओ पूरण साह, दिघलबैंक थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार, कोढ़ोबाड़ी थाना अध्यक्ष शशि भूषण सिंह आदि भी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Poonam Devi Block Head in Digalbank