ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकिशनगंज के रास्ते शराब तस्करी की आशंका को ले पुलिस गंभीर

किशनगंज के रास्ते शराब तस्करी की आशंका को ले पुलिस गंभीर

किशनगंज के रास्ते बिहार के दूसरे जिलों में शराब खपाये जाने की आशंका के मद्देनजर पुलिस गंभीर है। जिले की सीमा नेपाल व अंतरराज्यीय सीमा बंगाल के बिल्कुल करीब है। ऐसे में शराब के कारोबारी आशानी से...

किशनगंज के रास्ते शराब तस्करी की आशंका को ले पुलिस गंभीर
हिन्दुस्तान टीम,कोसीTue, 22 Sep 2020 03:42 AM
ऐप पर पढ़ें

किशनगंज के रास्ते बिहार के दूसरे जिलों में शराब खपाये जाने की आशंका के मद्देनजर पुलिस गंभीर है। जिले की सीमा नेपाल व अंतरराज्यीय सीमा बंगाल के बिल्कुल करीब है। ऐसे में शराब के कारोबारी आशानी से किशनगंज के रास्ते दूसरे जिलो में शराब की खेप पहुंचाने की जुगत में रहते हैं। चुनाव में शराबबंदी को और भी प्रभावी बनाये जाने को लेकर मुख्यालय स्तर से भी एसपी को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है।

इसके लिए एसपी कुमार आशीष के द्वारा एक विशेष टीम बनायी जा रही है। टीम शराब की तस्करी रोकने में कारगर कदम उठायेगी। इस बाबत एसपी कुमार आशीष ने एसडीपीओ अनवर जावेद को निर्देश देते हुए कहा है कि वे स्वयं जिले के सभी सीमावर्ती थाना क्षेत्रो के पास के चेक पोस्टो का मुआयना करें।

सीमावर्ती चेकपोस्ट पर बढ़ी सख्ती: सीमावर्ती थाना क्षेत्रो में गलगलिया चेक पोस्ट, कुर्लीकोट थाना के पास, शहर में बंगाल से सटे दोनो चेक पोस्टो में फरिंगगोड़ा चेक पोस्ट, खगड़ा रेल गुमटी के पास रामपुर चेक पोस्ट, कोचाधामन थाना क्षेत्र में अररिया जिले की सीमा के पास चरघरिया चेक पोस्ट व अन्य चिन्हित चेक पोस्टो में प्रत्येक दिन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जायेगा। वही शहर से सटे एमजीएम रोड काठपुल के पास नया चेक पोस्ट बनाया गया है। वहां भी वाहनों की चेकिंग की जायेगी।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शराब बंदी को और कारगर बनाने को लेकर विशेष रूप से चेकिंग अभियान चलाया जायेगा।

वही शराब की तस्करी रोकने में किसी भी थानाध्यक्ष के द्वारा लापरवाही बरतने पर सीधे कार्रवाई की जायेगी। एसपी श्री आशीष थानाध्यक्षों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा है कि इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें