DA Image
16 जनवरी, 2021|1:54|IST

अगली स्टोरी

नववर्ष की पार्टी में शराब खपाये जाने की आशंका को लेकर पुलिस एलर्ट

default image

किशनगंज। संवाददाता

नये साल के जश्न में सूबे के अन्य जिलों में शराब खपाये जाने की आशंका के मद्देनजर किशनगंज पुलिस सतर्कता बरत रही है। जानकारी के अनुसार बंगाल सीमा समीप होने के कारण शराब तस्कर किशनगंज के रास्ते ही शराब को सूबे के दूसरे जिलो में भेजे जाने की फिराक में हैं। नया साल बिलकुल करीब है। जैसे जैसे नये साल की तारिख सामने आ रही है शराब के तस्कर हर रोज शराब को किशनगंज के रास्ते राज्य के दूसरे जिलों में खपाये जाने की फिराक में लग गये हैं। हाल के दिनो में किशनगंज जिले में लगातार शराब की बड़ी खेप जब्त हुई है। मामले में गिरफ्तार आरोपियों में कुछ आरोपियों ने पूछताछ में यह खुलाशा भी किया है कि शराब के कारोबारी हमेशा इसी जुगत में रहते हैं की चेक पोस्ट पर जैसे ही पुलिस कर्मी न दिखे शराब को इस पार से उस पार कर दिया जाये। हालांकी किशनगंज पुलिस के द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई के बाद भी शराब के तस्कर शराब को खपाये जाने की फिराक में रहते हैं। शराब की खेप बंगाल के विधाननगर, जलपाईगुड़ी व दालकोला से लोड होती है। इसके बाद किशनगंज, गलगलिया, ठाकुरगंज, बहादुरगंज के रास्ते शराब को आगे ले जाया जाता है। शराब को मधेपूरा, सुपौल, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, समस्तीपुर आदि जिलों में खपाया जाता है।

दो माह में 26 हजार 802 लीटर शराब हुआ जब्त- दो माह में 26 हजार 802 लीटर शराब किशनगंज पुलिस के द्वारा जब्त किया गया है। जिसमे शराब की बड़ी खेपो में 7 नवंबर को किशनगंज बस स्टैँड के पास 3517.86 लीटर, 4 नवंबर को डुमरिया ओवरब्रीज के पास 3584.640 लीटर, 8 नवंबर को गलगलिया में 890 लीटर, 26 नवंबर को रामपूर चेक पोस्ट में 8641 लीटर, 16 नवंबर को 4653.430 लीटर, इसी दिन कोचाधामन में 798 लीटर, 17 दिसंबर को कोचाधामन में 1466 लीटर, 19 को 1602 लीटर, 18 दिसंबर को सूखानी में 684 लीटर शराब जब्त किया गया।

चेकिंग में लापरवाही को लेकर आठ थानाध्यक्षों से मांगा था जवाब- शराब तस्करी गिरोह पर अंकुश लगाये जाने को लेकर एसपी कुमार आशीष के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान चेक पोस्टों में चेकिंग के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में एसपी कुमार आशीष ने गलगलिया, कुर्लीकोट, ठाकुरगंज, बहादुरगंज, पौआखाली, सूखानी सहित आठ थानाध्यक्षों से स्पष्टीकरण पूछा था।

बोले एसपी - एसपी कुमार आशीष ने कहा कि नये साल में शराब की खेप किशनगंज के रास्ते दूसरे जिलो में न पहुंचे इसके लिए सभी चेक पोस्ट में विशेष रूप से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एसडीपीओ अनवर जावेद इसकी मोनेटरिंग कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police alert about the possibility of drinking alcohol in New Year 39 s party