Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारपीएम ने युवाओं के आइडिया व इनोवेशन को सराहा

पीएम ने युवाओं के आइडिया व इनोवेशन को सराहा

हिन्दुस्तान टीम,कोसीNewswrap
Sun, 28 Nov 2021 11:40 PM
पीएम ने युवाओं के आइडिया व इनोवेशन को सराहा

किशनगंज | एक संवाददाता

किशनगंज शहर के प्रसिद्ध बूढ़ी काली मंदिर परिसर लाइन मोहल्ला में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुना। भाजपा नगर मंडल किशनगंज के द्वारा कार्यक्रम आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुमार विशाल उर्फ डब्बा ने की। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार साहा उर्फ मानू, जिला महामंत्री राजेश गुप्ता, जिला प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी जय किशन प्रसाद कुशवाहा अधिवक्ता, बहादुरगंज विधान सभा प्रभारी गौतम पोद्दार, वरिष्ठ नेता जीतू दा ,चुनाव सेल के जिला संयोजक मनोज मजूमदार, नगर महामंत्री अरविन्द मंडल, दीपम सरकार, गगनदीप सिंह, बूथ अध्यक्ष असित सिन्हा, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जिला संयोजक राकेश गुप्ता ,संदीप सोनार, मुकेश कुमार सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने आस्ट्रेलिया मूल निवासी की सराहना करते हुए कहा कि इन्होंने पर्थ (ऑस्ट्रेलिया) में हिंदू धर्म को विश्व व्यापी बनाने के लिए एक अभूतपूर्व योगदान दिया और भगवान कृष्ण की नगरी बना दिया।

इसी तरह ज्योत्सना देवी जी ने जालौन में नून नदी जो की लुप्त होने की कगार पर थी, उसे जन आंदोलन का रूप देकर , पुनर्जीवित कर दिया। तमिलनाडु के तोतीकोरी में टापू को समुंद्र में विलीन होने से बचाने के लिए पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण किया।

मेघालय में प्रकृति संरक्षण हेतु वहां के लोगों ने सुंदर प्रयास किया है। आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत बहुत लोगों को लाभ मिला है जिसका उदाहरण राजेश कुमार प्रजापति, और सुखदेवी जी हैं। उन्होंने पीएम मोदी जी का आभार व्यक्त किया। पीएम ने युवाओं के आइडिया और इनोवेशन की तारीफ करते हुए कहा कि करीब 70नए यूनिकॉर्न स्टार्ट अप ने निवेश बढ़ा कर भारत को एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया है।

मयूर पाटिल जैसे लोग ने पॉल्यूशन को दूर करने के लिए जो सॉल्यूशन निकालते हुए, कचरा से बढ़िया सामान बनाने का काम किया है उन्हें 90 लाख रुपया अनुदान के रूप में मिला है। प्रदूषण पर प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता जताई है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी की पुण्य तिथि 6 दिसम्बर को याद करते हुए कहा की देश के संविधान निर्माण में उनकी भूमिका को देश हमेशा याद रखेगा और उनके द्वारा बतलाए गए,आदर्श सिद्धांतों का अनुसरण करते रहेगा। कार्यक्रम में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं का आभार कुमार विशाल उर्फ डब्बा ने व्यक्त किया ।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें