ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार179 जगहों पर लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

179 जगहों पर लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना वायरस के संक्रमण का एकमात्र उपाय सिर्फ वैक्सिनेशन है। जिले में वायरस को पनपने से रोकने के लिए जिला प्रशासन व जिला स्वास्थ्य विभाग...

179 जगहों पर लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,कोसीSun, 05 Dec 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

किशनगंज | एक प्रतिनिधि

कोरोना वायरस के संक्रमण का एकमात्र उपाय सिर्फ वैक्सिनेशन है। जिले में वायरस को पनपने से रोकने के लिए जिला प्रशासन व जिला स्वास्थ्य विभाग वैक्सिनेशन पर पूरी ताकत झोंक दी है। वैक्सीन का दूसरा डोज के बाद ही शरीर में एंटीबॉडी का निर्माण होता है। तब शरीर कोरोना से लड़ने के लिए तैयार होता है । यही वजह है न जिले के प्रत्येक लाभुकों को दूसरे डोज का वैक्सिनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग जोड़ लगाकर वैक्सिनेशन में जुटा हुआ है। रविवार को भी 179 सेशन साइट पर टीकाकरण महा अभियान आयोजित किया गया। खबर लिखे जाने तक शाम 3 बजे तक 10 हजार 516 लोगों का वैक्सिनेशन किया गया था। टीकाकरण 5 बजे शाम तक किया जाएगा।

शत-प्रतिशत टीकाकरण का करें प्रयास : जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मंजर आलम ने कहा अब तक जिले में संचालित टीकाकरण अभियान की सफलता में जीविका दीदियों, आइसीडीएस का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आगे भी उनसे ऐसी ही उम्मीद की जाती है। अभियान के दौरान सभी विभाग के अधिकारियों सहित जीविका दीदी व आइसीडीएस कर्मी लोगों से घर-घर संपर्क स्थापित कर लोगों को टीकाकरण सुनिश्चित कराया जा रहा है का टीकाकरण सुनिश्चित कराना हमारा लक्ष्य है। दिसम्बर माह के अंत तक सभी का शतप्रतिशत टीकाकरण की उम्मीद है। पहला टीका दूसरे शहर में लिया हो तो, दूसरा टीका कहीं भी ले सकते हैं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.मंजर आलम कहते हैं कि लोगों के मन में किसी भी तरह की दुविधा नहीं रहनी चाहिए। अभी त्यौहार को लेकर बड़ी संख्या में बाहर से लोग आए हैं। सारा रिकॉर्ड पोर्टल पर उपलब्ध रहता है। यदि आपने पहला टीका ले लिया है तो आपको दूसरा टीका ही दिया जाएगा। जब आप दूसरा टीका ले लेंगे तो आपकी टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसका रिकॉर्ड भी पोर्टल भी अपलोड हो जाएगा। इसलिए यदि आपने पहला टीका दूसरे शहर में लिया हो और आपका समय पूरा हो गया हो तो संकोच नहीं करें। अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर जल्द से जल्द दूसरा टीका ले लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें