ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारचुरली में एक करोड़ से बनेगा पंचायत भवन

चुरली में एक करोड़ से बनेगा पंचायत भवन

प्रखण्ड मुख्यालय से सटे चुरली पंचायत में एक करोड़ 14 लाख की राशि से बनने वाली पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास सोमवार को स्थानीय विधायक नौशाद आलम के द्वारा...

चुरली में एक करोड़ से बनेगा पंचायत भवन
हिन्दुस्तान टीम,कोसीTue, 01 Sep 2020 04:34 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखण्ड मुख्यालय से सटे चुरली पंचायत में एक करोड़ 14 लाख की राशि से बनने वाली पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास सोमवार को स्थानीय विधायक नौशाद आलम के द्वारा किया।

शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक नौशाद आलम ने कहा कि प्रदेश की सरकार द्वारा सरकारी योजनाओं का समुचित लाभ आम लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से इस पंचायत सरकार भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में एक है। अब ग्रामीण जनता को अपने काम के लिए प्रखंड अनुमंडल और जिला का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

सरकार के लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत हर काम उनके पंचायत स्तर पर ही निपटारा किया जाएगा। जिसके लिए उक्त भवन के निर्माण के बाद यहां आरटीपीएस काउंटर के साथ-साथ मुखिया , पंचायत सचिव ,विकास मित्र ,किसान सलाहकार सहित अन्य विभाग के कर्मी बैठकर आम लोगों के काम का निपटारा करेंगे। पंचायत के मुखिया राजीव पासवान ने कहा कि विधायक के अथक प्रयास से आज इसे धरातल पर उतारा गया है। जिसका समुचित लाभ आम लोग उठा सकेंगे।

सड़क पुल पुलिया का काम भी चुरली पंचायत में काफी बेहतर रहा है। हर समय मेरा प्रयास रहता है कि मैं अपने पंचायत को सर्वश्रेष्ठ पंचायत बनाऊं। कार्यक्रम में पथरिया पंचायत के मुखिया बासुदेव सिंह, पंचायत समिति सदस्य मंजू देवी, मुख्तार आलम, वार्ड सदस्य बजरंगी राजभर ,मो. मुकलेश, पंचायती राज पदाधिकारी राजेश कुमार,पंचयात सचिव तारकेश्वर दास के साथ पंचायत के सभी वार्ड सदस्य के साथ स्थानीय ग्रामीण भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें