Meet the demand of stoppage of trains - ट्रेनों के ठहराव की मांग को ले केन्द्रीय मंत्री से मिले DA Image
12 नबम्बर, 2019|4:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेनों के ठहराव की मांग को ले केन्द्रीय मंत्री से मिले

ट्रेनों के ठहराव की मांग को ले केन्द्रीय मंत्री से मिले

ठाकुरगंज में लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव को लेकर प्रयासरत ठाकुरगंज रेल यात्री समिति की एक चार सदस्यीय टीम सोमवार देर शाम दार्जिलिंग के सांसद सह केंद्रीय मंत्री एसएस अहलुवालिया से मिले।

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी स्थित उनके आवास में हुई इस मुलाकात में रेल यात्री समिति के सदस्यों ने न्यूजलपाईगुड़ी से खुलने वाली कुछ ट्रेनो को बागडोगरा-नक्सलबाड़ी-ठाकुरगंज के रास्ते डायवर्ट करने की मांग विस्तृत रूप से रखी। इसके साथ ही वर्तमान में ठाकुरगंज होकर चलने वाली तीन जोड़ी लंबी दूरी की ट्रेनों के तत्काल ठहराव की मांग भी विस्तार से रखी गई। मंत्री ने समिति की मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और कहा कि ये मांगें नियमों के हिसाब से जायज मालूम पड़ती है, इन्हें रेलवे बोर्ड के पास आगे की कार्रवाई के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड इन ट्रेनों के ठहराव को लेकर आवश्यक प्रक्रिया को जल्द ही पूरा करेगा। मंत्री ने कहा कि ठाकुरगंज होकर जल्द ही लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन और ठहराव होगा। इस संबंध में कटिहार डिविजन के डीसीएम अमर मोहन ठाकुर ने बताया कि मामला प्रोसेस में है। ठाकुरगंज के यात्रियों की बढ़ती मांगों तथा विरोध को हम समझते है, लेकिन प्रोसेस में कुछ समय लगता है यह बात भी समझनी चाहिए। मंत्री ने त्वरित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

यह है मुख्य मांगें

रेल यात्री समिति के संरक्षक देवकी अग्रवाल एवं संयोजक सिकंदर पटेल ने बताया कि वर्तमान में 22512/11 न्यूजलपाईगुड़ी-चेन्नई एक्सप्रेस एवं 15721/22 न्यूजलपाईगुड़ी-दीघा पहाड़िया एक्सप्रेस ठाकुरगंज के रास्ते चलती है लेकिन इन ट्रेनो का ठाकुरगंज में ठहराव नहीं है। वर्ष 2016 में ही एनएफ रेलवे मुख्यालय ने रेलवे बोर्ड को 15721/22 पहाड़िया एक्सप्रेस तथा 15723/24 सीतामढ़ी एक्सप्रेस का प्रस्ताव भेजा था। इन ट्रेनो के तत्काल ठहराव की मांग की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Meet the demand of stoppage of trains