DA Image
23 जनवरी, 2020|7:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच से शुरू होंगी रद्द की गईं लोकल ट्रेनें

पांच से शुरू होंगी रद्द की गईं लोकल ट्रेनें

ठाकुरगंज रेल यात्री समिति का पांच सदस्यीय प्रतिनिमंडल सोमवार को कटिहार रेल डिवीज़न कार्यालय पहुंचे। वरीय अधिकारियों से मिले। समिति के सदस्यों को अधिकारियों ने ठाकुरगंज स्टेशन पर रद्द की गई ट्रेनों के 5 जनवरी से परिचालन का आश्वासन दिया।

संयोजक सिकंदर पटेल के नेतृत्व में प्रतिनिमंडल में शामिल सदस्यो ने डिवीज़न के डीआरएम रविन्द्र कुमार वर्मा तथा वरीय परिचालन अधिकारी जी. प्रशांत कुमार से मुलाकात कर उन्हें ठाकुरगंज रेलवे स्टेशनों से जुड़ी समस्याओं, सुविधाओं में वृद्धि की मांग व स्टेशन के विकास के लिए कई सुझाव दिये। सदस्यों के साथ अधिकारियों की मुलाकात के दौरान ट्रेनों के ठाकुरगंज होकर डायवर्जन, ठाकुरगंज में लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा हुई। समिति के मांगपत्र पर डीआरएम ने वरीय परिचालन अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

डीआरएम के निर्देश पर वरीय परिचालन अधिकारी ने कहा कि 13150/49 कंचनकन्या एक्सप्रेस, 12343/44 दार्जिलिंग मेल, कैपिटल एक्सप्रेस का परिचालन बागडोगरा-ठाकुरगंज होकर करने व ठाकुरगंज में इन तीन ट्रेनों का ठहराव देने के लिए प्रस्ताव अगले तीन दिनों में तैयार कर लिए जाएंगे तथा रेल मुख्यालय के पास भेज दिए जाएंगे। वर्तमान में ठाकुरगंज के रास्ते चल रही पहाड़िया एक्सप्रेस तथा चेन्नई एक्सप्रेस के ठाकुरगंज ठहराव के प्रस्ताव भी भेजे जाएंगे।

5 जनवरी से चलेंगी रद्द लोकल ट्रेने

कटिहार डिवीज़न के भालुका रोड स्टेशन पर कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति के कारण हुए नुकसान के बाद रद्द घोषित 15463/64 बालुरघाट-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस तथा सिलीगुड़ी-मालदा डीईएमयू ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया था। कटिहार डिवीज़न के वरीय परिचालन अधिकारी ने समिति के प्रतिनिमंडल द्वारा इन ट्रेनों को तत्काल पुन: परिचालित करने की मांग पर कहा कि इन ट्रेनों का परिचालन 5 जनवरी तक शुरू कर दिया जाएगा।