DA Image
4 दिसंबर, 2020|12:38|IST

अगली स्टोरी

जिले में नहीं रुक रही शराब तस्करी

default image

नवम्बर माह में किशनगंज पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कई गई कार्रवाई में 10 हजार लीटर शराब जब्त किया है। जिसमें महज बारह दिनों के अंतराल में किशनगंज पुलिस ने एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर गठित टीम के द्वारा सदर थाना क्षेत्र में 8 हजार 238.36 लीटर शराब किया है जब्त। वही 16 नवम्बर को उत्पाद विभाग ने ब्लॉक चौक के पास 624 लीटर शराब जब्त किया था।

शराब के साथ पूर्णिया के कुंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया था। इसमें शराब बंगाल के दालकोला से अररिया जिले के फारबिसगंज ले जाया जा रहा था। 4 नवम्बर को डुमरिया ओवर ब्रिज के नीचे एनएच 31 पर एसडीपीओ अनवर जावेद के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा 3 हजार 584.640 लीटर विदेशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था।

पकड़ा गया युवक बिददुपुर वैशाली का रहने वाला था। 16 नवम्बर को इसी टीम के द्वारा बस स्टैंड के पास 4 हजार 653.720 लीटर विदेशी शराब जब्त किया गया था। जिसमे चार युवकों को गिरफ्तार किया गया था। सभी वैशाली जिले का रहने वाला था। 16 नवम्बर को ही कोचाधामन पुलिस के द्वारा एक पीकअप वेन पर ले जाया जा रहा 798 लीटर विदेशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। जिसमे जब्त शराब को सब्जी की बोरी के निचे छिपा कर ले जाया जाना था। पुलिस की पकड़ से बचने व पुलिस को चकमा देने के लिए अक्सर शराब को सब्जी की बोरी, बालू के नीचे व भूस्सी के नीचे साथ ही अन्य माध्यमों से छिपा कर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था।

17 नवम्बर को दिघलबैंक थाना क्षेत्र से 36 लीटर नेपाली शराब, 17 नवम्बर को ठाकुरगंज थाना क्षेत्र से 10 लीटर विदेशी शराब के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। 16 नवम्बर को पौआखली थाना क्षेत्र से 80 लीटर शराब निर्माण की सामग्री जब्त की गई।कार्रवाई में तीन बड़े मामलो में तस्करों के तार समस्तीपुर से जुड़े हुए है। 16 नवम्बर को किशनगंज व कोचाधामन व 4 नवम्बर को सदर थाना में बड़ी मात्रा में जो शराब जब्त हुए थे।

वो शराब बंगाल के विधाननगर से समस्तीपुर ले जाया जा रहा था। इसमे भुस्सी, बालू और सब्जी के नीचे शराब ले जाया जा रहा था। पुलिस अब शराब माफियाओं के गठजोड़ का कनेक्शन खंगालने में जुट गई है। एसपी कुमार आशीष ने बताया कि शराबबंदी को और कारगर बनाये जाने को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। हाल के दिनों में बड़ी मात्रा में जो शराब जब्त हुए है। उसमें पुलिस इसके गिरोह के सरगना तक पहुंच चुकी है। गिरोह में शामिल लोगों को भी चिन्हित किया जा चुका है। कार्रवाई के लिए रणनीति भी तैयार कर ली गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Liquor smuggling is not stopping in the district