ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकिशनगंज: भक्त बाहर से ही भगवान का दर्शन करेंग

किशनगंज: भक्त बाहर से ही भगवान का दर्शन करेंग

इस सावन में ठाकुरगंज शहर के प्रसिद्ध हरगौरी मंदिर के अंदर जाकर श्रद्धालु पूजा नहीं कर सकेंगे। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला मंदिर कमिटी ने गुरुवार की रात को एक बैठक के दौरान लिया है।...

किशनगंज: भक्त बाहर से ही भगवान का दर्शन करेंग
हिन्दुस्तान टीम,कोसीSat, 04 Jul 2020 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

इस सावन में ठाकुरगंज शहर के प्रसिद्ध हरगौरी मंदिर के अंदर जाकर श्रद्धालु पूजा नहीं कर सकेंगे। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला मंदिर कमिटी ने गुरुवार की रात को एक बैठक के दौरान लिया है। राहत की बात यह है कि श्रद्धालुओं को गेट के बाहर से ही दर्शन करना होगा।

पूजा भी उन्हें बाहर से सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखकर करना होगा। मंदिर परिसर में भीड़ नहीं लगे इसके लिए मंदिर कमिटी ने व्यापक इंतजाम किया है। मंदिर कमिटी के सदस्य देवकी अग्रवाल ने बताया कि बैठक में यह तय हुआ कि 06 जुलाई पहले सावन से बंगला सावन की समाप्ति 17 अगस्त तक सभी भक्तों के लिए मंदिर बंद रहेगा। सावन में मंदिर के मेन गेट के बाहर से ही श्रद्धालु मंदिर में स्थापित सभी भगवान का दर्शन करेंगे। मंदिर का मेन गेट बंद रहेगा। दूर से ही दर्शन व पूजा होगी। मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। यह फैसला कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए लिया गया है। मंदिर कमिटी सरकार के निर्देश का अक्षरश: पालन करेगी। गौरतलब हो कि ठाकुरगंज का हरगौरी मंदिर में श्रद्धालुओं की अटूट आस्था है। यहां सच्चे मन से मांगी गई मुरादें भगवान भोलेशंकर जरुर पूरी करते हैं। यहां बंगाल, नेपाल, आसाम, कोलकोता से भी श्रद्धालु आते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें