DA Image
27 अक्तूबर, 2020|8:50|IST

अगली स्टोरी

भारत-नेपाल सीमा पर संयुक्त गश्ती

भारत-नेपाल सीमा पर संयुक्त गश्ती

बुधवार को भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 12 वीं वाहनी की सी कंपनी पलसा में एसएसबी के जवानों ने एपीएफ नेपाल के जवानों के साथ आपसी कार्डिनेसन को लेकर एक बैठक की। बैठक के बाद दोनों देशों के जवानों ने सीमा पर संयुक्त फ्लैग मार्च भी किया। बैठक एसएसबी 12 वीं वाहनी के कार्यवाहक कमांडेंट ललित कुमार के दिशा निर्देश पर आगामी विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर किया गया था।

बैठक की अध्यक्षता कंपनी कमांडर इंस्पेक्टर विकास चंद विश्वास ने की। बैठक के दौरान श्री विश्वास ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्रों में चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर समन्वय स्थापित करते हुए सीमा पर दोनो ओर से कड़ी निगरानी रखने पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने नेपाल एपीएफ के जवानों से सीमापार से शराब की तस्करी सहित अन्य राष्ट्र व समाज विरोधी किसी भी प्रकार कि गतिविधियों को रोकने में सहयोग करने कि बात कही।

साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर विशेष नजर रखने हेतु ऐसे लोगों कि सूची सहित अन्य सूचनाओं का आदान-प्रदान भी किया गया। बैठक के पश्चात दोनों देशों के जवानों ने बनारसी टोला, चमड़ाकट्टा, पिलटोला, शिमलडांगी आदि सीमा से सटे गांवों के आसपास संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के दौरान जवानों ने लोगों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने सहित असमाजिक तत्वों के खिलाप सहयोग करने की अपील की । बैठक में एसएसबी की ओर से इंस्पेक्टर विकास चंद विश्वास, एएसआई अक्षय कुमार पाल,एचसी करण कर्मकार, संजय कुमार बैठा,धर्मेंद्र पंवार, दीपक हाजरा,संजय रॉय,बीर बहादुर राम,सुकदेव बेरा, पिंकू कुमार, कार्तिक बर्मन सहित एपीएफ नेपाल से एसआई ज्ञान बी. कार्की, ए.एच.सी प्रवीण गर्जा, कांस्टेबल इसब सी. ठाकुरी,चंदू बी. राय, अशोक, त्रिभुवन आदि शामिल रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Joint patrol along Indo-Nepal border