ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअस्पताल के डाटा इंट्री कर्मचारी हड़ताल पर

अस्पताल के डाटा इंट्री कर्मचारी हड़ताल पर

सदर अस्पताल व जिले के सभी पीएचसी में संजीवनी आउटसोर्सिंग डाटा इंट्री के रूप में काम कर रहे कर्मियों ने अपनी कई मांगों के समर्थन में सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले...

अस्पताल के डाटा इंट्री कर्मचारी हड़ताल पर
हिन्दुस्तान टीम,कोसीMon, 14 Jan 2019 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल व जिले के सभी पीएचसी में संजीवनी आउटसोर्सिंग डाटा इंट्री के रूप में काम कर रहे कर्मियों ने अपनी कई मांगों के समर्थन में सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये।

सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में डाटा इंट्री कर्मियों ने हड़ताल में शामिल होकर अपनी आवाज बुलंद की। हड़ताल बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के कर्मी संजीवनी आउटसोर्सिंग डाटा इंट्री ऑपरेटर संघर्ष समिति के बैनर तले किया गया है।

हड़ताल में शामिल संघर्ष समिति के अध्यक्ष आकाश दास, सचिव शम्स तबरेज आदि ने कहा कि पूर्व से कार्यरत आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से डाटा बिना किसी शर्त के उनके अनुभव के आधार पर जिला स्वास्थ्य समिति या राज्य स्वास्थ्य समिति में समायोजित किया जाये। आउटसोर्सिंग के तहत कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटर की सेवा 60 साल की जाये। ठेका उन्मूलन अधिनियम 1970 के तहत स्थायी प्रवृति के विभाग एवं स्थायी के प्रवृति के कार्य होने के कारण सभी डाटा इंट्री ऑपरेटर को सरकारी सेवक घोषित किया जाये एवं आउटसोर्सिंग के तहत कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटर का बकाया वेतन का भुगतान अविलंब किया जाये। इस मौके पर शुभम झा, सुदीप कुमार सिन्हा, सुमित कुमार सिन्हा, रितेश कुमार सिन्हा, राहुल कुमार सिन्हा, प्रीतम कुमार सिन्हा समेत कई लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें