ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनेपाल से लौटे लोगों की कराएं जांच : डीएम

नेपाल से लौटे लोगों की कराएं जांच : डीएम

समाहरणालय के एनआईसी कक्ष में गुरुवार को डीएम आदित्य प्रकाश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किशनगंज जिले के सभी बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों से कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम, बाहर...

नेपाल से लौटे लोगों की कराएं जांच : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,कोसीThu, 09 Apr 2020 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

समाहरणालय के एनआईसी कक्ष में गुरुवार को डीएम आदित्य प्रकाश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किशनगंज जिले के सभी बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों से कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम, बाहर से आए हए व्यक्तियों की मॉनिटरिंग, लॉकडाउन का अनुपालन एवं सोशल डिस्टेशिंग को लेकर समीक्षा की गई ।

डीएम श्री प्रकाश द्वारा फरवरी माह में नेपाल में आयोजित तब्लीगी इज्तिमा ( बैठक ) से लौटने वाले नागरिकों की सूची बनाकर उनका चिकित्सकीय जांचोपरांत मॉनिटरिंग करने का निर्देश सभी बीडीओ एवं संबंधित बीडीओ व चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया । डीएम ने सभी बीडीओ को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत वितरित किए जाने वाले खाद्यान्न के वितरण हेतु सभी डीलरों के मॉनिटरिंग का निर्देश दिया ।

डीएम ने स्पष्ट कहा कि जिन सार्वजनिक वितरण प्रणाली के दुकानदारों के द्वारा सोशल डिस्टेशिंग का अनुपालन नहीं कराया जाएगा उनके विरूद्ध कारवाई करते हुए लाइसेंस रद्द करने का प्रस्ताव भेजना सुनिश्चित करें । हर हाल में पीडीएस की दुकानों, बैंकों एवं अन्य प्रतिष्ठानों पर सोशल डिस्टेशिंग का अनुपालन किया जाना सुनिश्चित करें । डीएम आदित्य प्रकाश ने एसडीएम को निर्देशित किया कि वैसे 11398 आवेदन जिनका नाम ड्राफ्ट सूची में नहीं है या गलत आवेदन भर कर जमा किया गया है इसकी समीक्षा कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। वैसे आवेदन जो सर्वे के आधार पर अपत्र पाये गये हैं जैसे बहादुरगंज में 665 , दिघलबैंक में 3968 , किशनगंज में 41 , कोचाधामन में 5736 , पोठिया में 4137 , टेढागाछ में 1700 एवं ठाकुरगंज में 217 उनका जांच करने का निर्देश सभी बीडीओ को दिया गया । सभी प्रखंडों में क्वारंटाइन सेंटरों में रखे गए व्यक्तियों की सघन मॉनिटरिंग करने का निर्देश सभी बीडीओ को दिया गया।

पोठिया एवं ठाकुरगंज प्रखंड के बीडीओ को नियमित रूप से चाय बगानों / फैक्ट्रियों की जांच करने का निदेश दिया। जीविका के दीदियों के द्वारा तैयार लगभग 9 हजार मॉस्क का वितरण सभी प्रखंडों में कराया जा रहा है। आज सभी मेडिकल आफिसर के माध्यम से पुन: मॉक ड्रिल कराने का निर्देश दिया। प्रखंडों में अल्पसंख्यक छात्रावास के हर समय आइसोलेशन सेंटर के रूप में तैयार रहे इसके लिए सभी बीडीओ को निर्देशित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें