ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपांच क्विंटल चाइनीज मटर जब्त, तीन धराये

पांच क्विंटल चाइनीज मटर जब्त, तीन धराये

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 12 वीं बटालियन के ए कंपनी के जवानों ने गुरुवार को पांच क्विंटल चाइनीज मटर के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई गुरुवार की सुबह जवानों द्वारा दिये जा रहे...

पांच क्विंटल चाइनीज मटर जब्त, तीन धराये
हिन्दुस्तान टीम,कोसीFri, 18 Oct 2019 01:56 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 12 वीं बटालियन के ए कंपनी के जवानों ने गुरुवार को पांच क्विंटल चाइनीज मटर के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई गुरुवार की सुबह जवानों द्वारा दिये जा रहे गश्ती के दौरान दिघलबैंक थाना क्षेत्र के कुतवाभिट्ठा गांव के समीप से की गई है।

इस दौरान जवानों ने दो मोटर साइकिल ओर तीन साइकिलों को भी जब्त कर लिया है,जिनपर ये मटर लादकर ले जाये जा रहे थे। जब्ती की पूरी जानकारी देते हुए कंपनी प्रभारी इंस्पेक्टर पुष्प राज सिंह ने बताया कि गुरुवार की सुबह बीओपी जवानों द्वारा जब गश्ती अभियान चलाया जा रहा था तभी करीब साढ़े आठ बजे नेपाल सीमा कि ओर से दो बाइक सवार ओर तीन साइकिल सवार व्यक्ति अपने अपने वाहनों में चायनीज मटर लेकर कुतवाभिट्ठा गांव के रास्ते मुख्य सड़क की तरफ जाने के फिराक में थे।

तभी गश्ती दे रहे जवानों कि नजर उन सभी पर पड़ी और शक के आधार पर जब जवानों ने बोरियों की तलाशी ली तो उसमें चायनीज मटर पाया गया। जवानों को तुरंत ही यह बात समझ में आ गई कि ये मटर नेपाल के रास्ते गलत तरीक़े से सीमा पार कराकर भारत लाया जा रहा है।

तभी जवानों ने तीनों तस्कर आरोपियों सहित पांच क्विंटल (20 बोरा)चायनीज मटर को जब्त कर लिया और कैंप ले आये । जहां से सभी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद जब्त मटर और पकड़े गए तस्करी के आरोपियों को कस्टम के सुपुर्द कर दिया गया। जवानों द्वारा तस्करी के आरोप में पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान राजेश सोरेन , फूल चंद मुर्मू और विक्रम वासकी तीनों चट्टानटोला दिघलबैंक निवासी के रूप में की गयी है। जबकि दो अज्ञात तस्कर आरोपी अपनी समानों से लदे साइकिल को छोड़ भगाने में सफल रहे।

तस्करी की चार मवेशी जब्त : दिघलबैंक। भारत-नेपाल सीमा के समीप स्थित कोढ़ोबाड़ी थाना की पुलिस ने बुधवार को संध्या गश्ती के दौरान तस्करी के चार मवेशियों को जब्त किया है। यह जब्ती थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांव लोहाकांची के पास से की गई है। गुरुवार को थाना पर मौजूद एसआई अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की शाम वे और उनके साथी पुलिस कर्मी एएसआई अरविंद कुमार एवं सशस्त्र पुलिस बल के जवान थाना से संध्याकालीन गश्ती पर निकले थे, तभी रात के करीब साढ़े नौ बजे थाना क्षेत्र के सिंघीमाड़ी पंचायत के लोहाकांची गांव के समीप सड़क से तस्करी के नियत से ले जाये जा रहे चार मवेशियों को पुलिस द्वारा उस वक्त जब्त कर लिया गया।

जब तस्करी के घटना को अंजाम दे रहा अज्ञात व्यक्ति थाने की गाड़ी को अपने ओर आता देख मवेशियों को छोड़ भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने उस अज्ञात व्यक्ति का पिछा भी किया, लेकिन रात का समय होने के कारण अंधेरे का फायदा उठाकर वह भागने में सफल रहा।जिसके बाद पुलिस चारों मवेशियों को जब्त करते हुए थाना ले आई। जहां से सभी जब्त मवेशियों को ध्यान फाउंडेशन के हवाले कर दिया जायेगा।वहीं पशु तस्करी के आरोप में अज्ञात के विरूद्ध थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें