ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारप्रथम चरण: किशनगंज और बहादुरगंज में वोटिंग कल

प्रथम चरण: किशनगंज और बहादुरगंज में वोटिंग कल

पहले चरण के पैक्स चुनाव के लिए किशनगंज प्रखंड में कल यानि सोमवार को मतदान होगा। दौला पंचायत में अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी रहने के कारण निर्विरोध चुन लिए जाने के कारण इस पंचायत में अध्यक्ष पद पर...

प्रथम चरण: किशनगंज और बहादुरगंज में वोटिंग कल
हिन्दुस्तान टीम,कोसीSun, 08 Dec 2019 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

पहले चरण के पैक्स चुनाव के लिए किशनगंज प्रखंड में कल यानि सोमवार को मतदान होगा। दौला पंचायत में अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी रहने के कारण निर्विरोध चुन लिए जाने के कारण इस पंचायत में अध्यक्ष पद पर चुनाव नहीं होगा।मतदान के लिए चंद घन्टे शेष रह गये हैं। जैसे-जैसे चुनाव के मतदान की घड़ी नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ने लगी है। मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए सुबह से देर शाम तक प्रत्याशी मतदाताओं के घर में दस्तक देकर अपनी ओर गोलबंद करने में कोई कसर नही छोड़ना चाहते। मतदाताओं के दरवाजे से लेकर गांव के चौक-चौराहे एवं चौपाल में प्रत्याशी एवं एवं समर्थक अपने-अपने मन पसन्द प्रत्याशी के पक्ष में मतदाताओं को गोलबंद करने में जुटे हुए हैं।

प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं को रिझाने के लिए उनके सगे-संबंधियों से भी पैरवी कराने में जुटे हैं। इसके अलावा प्रचार में सोशल मीडिया का भी प्रयोग किया जा रहा है। प्रत्याशी फेसबुक एवं व्हाट्सएप के माध्यम से मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। किशनगंज प्रखंड के दस पैक्स के अध्यक्ष पद के लिए 34 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिसमें 29 पुरुष एवं 5 महिला उम्मीदवार है। सदस्य पद के लिए अलग-अलग कोटि से 109 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिसने पुरुष 71 ,महिला उम्मीदवार की संख्या 38 है। किशनगंज बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी मिन्हाज अहमद ने बताया कि 9 दिसंबर को सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक मतदान कराया जाएगा। इसके लिए दस पंचायत में 49 मतदान केंद्र बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें