DA Image
24 अक्तूबर, 2020|4:47|IST

अगली स्टोरी

उत्पाद विभाग ने दो माह में 4677 लीटर शराब जब्त की

default image

विधानसभा चुनाव में शराबबंदी को और कारगर बनाये जाने को लेकर उत्पाद विभाग और किशनगंज पुलिस चुनाव से पूर्व से शराब का कारोबार करने और पीने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई में जुटी हुई है। शराब के कारोबारी बंगाल सीमा समीप होने का फायदा उठाकर आसानी से शराब की खेप को पार करवाने की जुगत में रहते हैं। उत्पाद विभाग और पुलिस ने बीते दो माह में 4 हजार 677 लीटर विदेशी और देशी शराब जप्त किया है।

मामले में इस दो माह में अब तक 26 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। उत्पाद विभाग की टीम ने बीते दो माह में 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उत्पाद विभाग ने 3 हजार 612 लीटर और किशनगंज पुलिस ने 1 हजार 65 लीटर विदेशी शराब जप्त किया है। वही इनमें ज्यादातर कार्रवाई में शराब को बंगाल से किशनगंज के रास्ते दूसरे जिलों में खपाये जाने के लिए ले जाया जा रहा था। जिसमें पूर्णिया, अररिया आदि जिलों में खपाया जाने वाला था। किशनगंज सदर पुलिस ने भी स्थानीय युवकों द्वारा शराब की होम डिलीवरी करने का पर्दाफाश करते हुए सितंबर माह में तीन युवकों को गिरफ्तार किया।

जिसमें 18 सितंबर को 312 लीटर विदेशी शराब के साथ धर्मगंज निवासी एक युवक और दूसरे एक और युवक को गिरफ्तार किया गया था। वह शराब को दिलावरगंज में एक स्थान में छिपाकर रखा था। यही से शराब को भेजता था। 26 सितंबर को पुलिस ने किशनगंज शहर के तांती बस्ती से युवक को 24 लीटर विदेशी शराब के साथ पकड़ा था। पकड़ा गया युवक अपने घर में ही शराब को छिपा कर रखा था। पकड़े गए युवक पर शराब की होम डिलीवरी करने का आरोप था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Excise department seized 4677 liters of alcohol in two months