ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारडीएम ने क्वारांटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

डीएम ने क्वारांटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश ने बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रुम का निरीक्षण किया। कोरोना वायरस के मद्देनजर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत बाजारों में बेची जा रही आवश्यक वस्तुओं पर नजर...

डीएम ने क्वारांटाइन सेंटर का किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,कोसीThu, 30 Apr 2020 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश ने बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रुम का निरीक्षण किया। कोरोना वायरस के मद्देनजर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत बाजारों में बेची जा रही आवश्यक वस्तुओं पर नजर रखने एवं उनसे संबंधित शिकायत प्राप्त करने के लिए बनाए गए कंट्रोल रुम के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कई आवश्यक निर्देश दिए। इन्होंने कंट्रोल रुम में राशन कार्ड से संबंधित किए जा रहे कार्यों की भी जानकारी ली। वहां प्रतिनियुक्त कर्मी को निर्देश दिया कि राशन कार्ड एवं आधार फीडिंग का कार्य तेजी से कराना सुनिश्चित करें। ताकि लाभुकों के खाते में एक हजार रुपया प्रति लाभुक को समय से भेजा जा सके।

जिलाधिकारी ने कालाबाजारी एवं आवश्यक खाद्य पदार्थों से संबंधित शिकायतों के लिए कंट्रोल रुम के दूरभाष सं. 06456-222400 पर आनेवाले कॉलों के संधारण पंजी का भी निरीक्षण किया। इसके बाद जिलाधिकारी ने डे मार्केट स्थित एससी एसटी छात्रावास का भी निरीक्षण किया। वहां 70 बेड क्वारांटाइन सेंटर दो दिनों के अंदर तैयार करने के लिए नोडल पदाधिकारी क्वारांटाइन केंद्र सह जिला भू अर्जन पदाधिकारी राशिद आलम को दिया। साफ-सफाई के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मंजूर आलम को निर्देश दिया। सभी कमरों में कमरा संख्या चिन्हित करवाते हुए मॉनिटरिंग करने का निर्देश उप विकास आयुक्त मनन राम को दिया।

इसके बाद डीएम के द्वारा जननायक कर्पूरी छात्रावास, फूलबाड़ी का भी निरीक्षण किया गया। जिसमें क्वारांटाइन सेंटर बनाने हेतु 90 बेड की व्यवस्था करते हुए दो दिनों के अंदर सुव्यवस्थित करने का निर्देश जिला कल्याण पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी को दिया। इसी क्रम में जिलाधिकारी मोतिहारा स्थित अत्यंत पिछड़ा वर्ग आवासीय विद्यालय, मोतिहारा का निरीक्षण कर उसके महानंदा छात्रावास खंड को क्वारांटाइन केंद्र में व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। मोतिहारा में ही स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के अरावली खंड में सौ बेड का क्वारांटाइन केंद्र बनाने के लिए इसका निरीक्षण जिलाधिकारी ने किया। साथ ही वहां प्रतिनियुक्त खनन पदाधिकारी एवं जिला मत्स्य पदाधिकारी को साफ-सफाई करवाने के लिए निर्देशित किया गया। ताकि कोरोना वायरस के संभावित लक्षणों वाले को उसमें रखा जा सके। इस मौके पर डीडीसी मनन राम, जिला भूअर्जन पदाधिकारी राशिद आलम, सिविल सर्जन डा. श्रीनंदन, डीपीआरओ राघवेन्द्र कुमार दीपक, डीपीसी विश्वजीत कुमार सहित अन्य पदाधिकारी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें