DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  डीएम ने वीसी के माध्यम से की समीक्षा बैठक

कोसीडीएम ने वीसी के माध्यम से की समीक्षा बैठक

हिन्दुस्तान टीम,कोसीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:20 AM
डीएम ने वीसी के माध्यम से की समीक्षा बैठक

किशनगंज । नगर संवाददाता

डीएम डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा लॉकडाऊन इन्फोर्समेंट, कोविड 19 वैक्सीनेशन,कोरोना सैम्पलिंग, कंटेनमेंट जोन, सामुदायिक रसोई संचालन,खाद्यान्न वितरण की अद्यतन स्थिति को लेकर बीडीओ, सीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी,प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक और प्रखंड समुदाय उत्प्रेरक के साथ वीसी के माध्यम से वर्चुअल समीक्षा बैठक की गई। डीएम डॉ आदित्य प्रकाश ने वर्चुअल बैठक कर लॉकडाऊन इन्फोर्समेंट,कोरोना वैक्सीनेशन,कोरोना टेस्टिंग/ सैम्पलिंग, कंटेनमेंट जोन सेनिटाईजेशन,कम्युनिटी किचेन संचालन,खाद्यान्न वितरण व कालाबाजारी का जायजा लिया। इसके अतिरिक्त,स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के होम आइसोलेशन में टेलीमेडिसिन समेत चिकित्सकीय सुविधा,मेडिकल किट व जांच,अवेयरनेस,सामुदायिक रसोई से भर्ती कोविड मरीजों के अटेंडेंट को खाना उपलब्ध करवाने आदि बिन्दुओं पर भी विस्तृत समीक्षा हुई।

डीएम ने बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार 1 जून तक प्रभावी लॉकडाउन को 8 जून तक कतिपय छूट के साथ विस्तारित किया गया है। सभी प्रखंड में सख्ती से लॉकडाउन का अनुपालन हेतु सभी सीओ, एसएचओ ,बीडीओ को निर्देशित किया गया कि समन्वय के साथ लगातार गश्ती कर अनुपालन सुनिश्चित कराएं। निर्धारित समयानुसार दुकानों को बंद कराए ,उल्लंघन करने वालो के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करें।

लक्ष्य अनुरूप शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराएं

कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा हेतु वैक्सीनेशन का कार्य जिला के सभी सीएचसी,पीएचसी व विशेष सत्र स्थल तथा मोबाइल वाहन के माध्यम से घर-घर जाकर कोविड 19 वैक्सीनेशन का प्रथम डोज के साथ दूसरा डोज भी दिया जा रहा है। समीक्षा के क्रम में वैक्सीनेशन कार्य में अपेक्षाकृत तीव्रता नहीं परिलक्षित होने पर डीएम ने निर्देश दिया कि लोगो को जागरूक कर लक्ष्य अनुरूप शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। प्रत्येक पीएचसी ,सीएचसी के अतिरिक्त मोबाइल टीकाकरण वाहन अर्थात् टीकाकरण रथ एक्सप्रेस को प्रत्येक दिन 100 वैक्सीनेशन निश्चित रूप से कराने होंगे तथा ध्यान रखना होगा कि बिहार के लोगो का ही वैक्सीनेशन हो।

संबंधित खबरें