ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसदर अस्पताल के लिए 12 आईसीयू बेड की मांग

सदर अस्पताल के लिए 12 आईसीयू बेड की मांग

किशनगंज। एक प्रतिनिधि मंगलवार को कोचाधामन के पूर्व विधायक सह जदयू मुख्य...

सदर अस्पताल के लिए 12 आईसीयू बेड की मांग
हिन्दुस्तान टीम,कोसीWed, 16 Jun 2021 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

किशनगंज। एक प्रतिनिधि

मंगलवार को कोचाधामन के पूर्व विधायक सह जदयू मुख्य प्रवक्ता मुजाहिद आलम ने सिविल सर्जन डॉ श्री नंदन से विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा। पूर्व विधायक मुजाहिद आलम ने बताया कि मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से सदर अस्पताल के लिए 12 आईसीयू बेड की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि कोविड से किसी व्यक्ति की मृत्यु पर बिहार सरकार द्वारा चार लाख रुपए का अनुग्रह अनुदान राशि देय है। परन्तु इसके लिए शर्त है कि मृत व्यक्ति का रेपिड एंटीजन,आरटीपीसीआर, टूर्रनेट में से कोई एक जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव होना चाहिए। सिविल सर्जन ने बताया कि एचआरसीटी में जिनका पॉजिटिव है फिर भी रेपिड एंटीजन, आरटीपीसीआर एवं टूर्रनेट में से कोई एक जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होगा तभी अनुग्रह अनुदान राशि देय होगा। अब तक किशनगंज जिले में कोविड से मृत 62 लोगों का कोविड पोर्टल पर नाम दर्ज हुआ है।

पूर्व विधायक सह जदयू मुख्य प्रवक्ता मुजाहिद आलम ने टीकाकरण की धीमी रफ्तार पर भी चर्चा की। सिविल सर्जन ने बताया कि कल तक जिले में कुल 130522 लोगों ने टीका का पहला डोज लिया है और 29010 लोगों ने दूसरा डोज लिया है। पूर्व विधायक ने बताया कि टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए धार्मिक गुरूओं की मदद ली जा रही है। सदर अस्पताल किशनगंज में क्रायोजेनिक आक्सीजन प्लांट के लिए सदर अस्पताल परिसर में स्थल चयन कर एजेंसी बीएमएसआईसीएल को सूचित कर दिया गया है और बीएमएसआईसीएल के द्वारा स्थल का निरीक्षण भी किया जा चुका है। तत्पश्चात आगे की कार्रवाई की जाएगी। उक्त आक्सीजन प्लांट का तौहफा पूर्व विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम के पत्र के आलोक में मुख्यमंत्री ने दिया है।

पूर्व विधायक सह जदयू मुख्य प्रवक्ता मुजाहिद आलम ने बताया कि मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से सदर अस्पताल किशनगंज के लिए 12 आईसीयू बेड की मांग की गई है। बहुत जल्द मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर इस संबंध में बात की जायेगी। साथ ही पूर्व विधायक ने सदर अस्पताल प्रबंधक अनिल कुमार सिंह के साथ सदर अस्पताल में क्रायोजेनिक आक्सीजन प्लांट लगाए जाने वाली स्थल का भी निरीक्षण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें