ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजिले में तेजी से घट रहा है कोरोना

जिले में तेजी से घट रहा है कोरोना

जिले में कोरोना के नए केस में कमी आने लगी है। प्रत्येक दिन नए केस से ज्यादा रिकवर होने के मामले सामने आ रहे हैं। जिससे कोरोना मरीजों की संख्या तेजी...

जिले में तेजी से घट रहा है कोरोना
हिन्दुस्तान टीम,कोसीWed, 26 Jan 2022 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

किशनगंज। एक प्रतिनिधि

जिले में कोरोना के नए केस में कमी आने लगी है। प्रत्येक दिन नए केस से ज्यादा रिकवर होने के मामले सामने आ रहे हैं। जिससे कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से घटने लगी है। जिले में मंगलवार को एक्टिव केस की संख्या 199 पर पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण फैलने से रोक लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन, अधिकारियों व आमजनों की सतर्कता व सजगता के चलते बेकाबू हो रही कोरोना पर ब्रेक लगा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े अनुसार बीते 24 घण्टे में मंगलवार को जिले में 25 नए केस की पहचान हुई है। जबकि इस दौरान 69 पुराने मरीज कोरोना को शिकस्त देकर रिकवर हुए हैं। वहीं जिले में अब एक्टिव केस की संख्या घट कर 199 रह गया है। सभी एक्टिव मरीज होम आइसोलेशन में हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों का घर पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रिपोर्ट प्रत्येक दिन मोबाइल से हीट पर प्रत्येक दिन अपलोड करती है। जांच के दौरान पल्स ऑक्सिमिटर में ऑक्सीजन लेबल की जांच की जाती है। मरीज का ऑक्सिन लेबल 94 से कम रिकॉर्ड होने पर कोविड केयर सेंटर रेफर किया जाता है।

कोविड टीका का दोनों डोज अवश्य लें:

सिविल सर्जन डॉ.कौशल किशोर प्रसाद ने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए टीका काफी कारगर है। टीका लगने के बाद शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है ,जो कोरोना संक्रमण से लड़ने में अहम भूमिका निभाती है। टीका को लेकर भ्रमित ना हो क्योंकि यह संक्रमण से बचाव के लिए ही बनाया गया है। इसका कोई नकारात्मक प्रभाव भी नहीं है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें