ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारहड़ताल पर गये नगर परिषदकर्मी

हड़ताल पर गये नगर परिषदकर्मी

10 सूत्री मांगों को लेकर नगर परिषद के कर्मी बिहार लोकल बॉडीज इम्पलाइज फेडरेशन के आह्वान पर गुरुवार को अनिश्चितकालिन हड़ताल पर रहे। नगर परिषद कार्यालय के मुख्य गेट पर ताला भी जड़ दिया और सरकार की...

हड़ताल पर गये नगर परिषदकर्मी
हिन्दुस्तान टीम,कोसीFri, 21 Sep 2018 12:49 AM
ऐप पर पढ़ें

10 सूत्री मांगों को लेकर नगर परिषद के कर्मी बिहार लोकल बॉडीज इम्पलाइज फेडरेशन के आह्वान पर गुरुवार को अनिश्चितकालिन हड़ताल पर रहे। नगर परिषद कार्यालय के मुख्य गेट पर ताला भी जड़ दिया और सरकार की नीतियों के विरोध में जमकर नारेबाजी की। संघ के अध्यक्ष गणेश प्रसाद साह ने कहा कि नगर निकायकर्मियों को सरकारीकर्मियों की तरह सातवां वेतन मिले, सेवानिवृत्ति के बाद भी कर्मियों को पेंशन का लाभ मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंचम एवं षष्टम वेतन के पुनरीक्षण के वेतनमान में की गई वेतन विसंगति को दूर किया जाय। इनकी प्रमुख मांगो में संविदा दैनिक अनुबंध व कमीशन में कार्यरत कर्मियों को 18 हजार रुपये मानदेय का भुगतान किया जाय, इनकी सेवा नियमित की जाय, 1 जनवरी 1986 से स्वीकृत वेतन चतुर्थ वेतन पुनरीक्षण के फलस्वरूप 1993 से बकाया अंतर राशि का वेतन भुगतान किया जाय। नगर कर्मियों को समाजिक सुरक्षा कानून में शामिल किया जाय। निकायों में एनजीओ की बहाली को समाप्त किया जाय।

नगर निकाय में आय के श्रोत को विकासित करते हुए वसूली के निजीकरण की परिपाटी को समाप्त किया जाय आदि मांगे शामिल हैं। कुल 128 कर्मी हड़ताल पर रहे। हड़ताल में जहरूल हसन, संजीव कुमार साहा, सुमन कुमार साहा, कैलाश शर्मा, राजेश साहा, सुमन पोद्दार, संजीव कुमार पासवान, नदीम आलम, गणेश प्रसाद साह सहित कई कर्मी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें