DA Image
30 नवंबर, 2020|5:13|IST

अगली स्टोरी

टूटी रेलिंग दे रहा हादसों को निमंत्रण

default image

शहर के बीचों बीच गुजर रही रमजान नदी के ऊपर चूड़ीपट्टी में बनाया गया पुल का टूटा रेलिंग हादसों को निमंत्रण दे रहा है। इस रेलिंग को टूटे हुए कई महीना बीत गए लेकिन इसके निर्माण के प्रति विभागीय अधिकारी अब तक लापरवाह बने हैं। शायद उन्हें किसी हादसे का इंतजार हैं। आपको याद दिला दें कि यह रेलिंग उस वक्त टूटा था जब भारी बारिश की वजह से रमजान नदी में जलकुंभी भरा रहने के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया था।

नदी से जलकुंभी की सफाई करने के लिए नगर परिषद द्वारा रेलिंग तोड़कर जेसीबी लगाया गया था। पुल के ऊपर से ही जेसीबी से जलकुंभी की सफाई की जा रही थी। तब से आज तक यह टूटा रेलिंग को वैसे ही छोड़ दिया गया। खासकर मुख्य बाजार में यह पुल रहने के कारण इस होकर प्रतिदिन हजारों लोग आवाजाही करते हैं। दो भाग में बंटे इस शहर को यह पुल एक करता है। ऐसा ही एक पुल डे मार्केट में भी रमजान नदी पर बना है।

वहां भी रेलिंग टूटा है। इस पुल होकर प्रतिदिन जिला प्रशासन सहित इंजीनियरिंग विभाग के अभियंताओं की भी गाड़ी गुजरती है। लेकिन शायद उन्हें इस पुल के टूटे रेलिंग पर नजर नहीं पड़ती। विकट स्थिति तो तब हो जाती है जब चूड़ीप।ी पुल पर जाम लग जाता है और लोग साइड से निकलने के दौरान रेलिंग से सट कर निकलते हैं। ऐसे में जरा सा भी चूक हुई तो पैदल या बाइक सवार सीधे पुल से नीचे गिर जाएंगे। शहरवासी मो. मिराज आलम, फिरोज अख्तर, रवि कुमार, मनीष कुमार आदि ने बताया कि पुल पर रेलिंग नहीं रहने से आवाजाही के दौरान भय बना रहता है। नगर परिषद द्वारा नदी में जलकुंभी की जेसीबी से सफाई के दौरान इस रेलिंग को तोड़ दिया गया था। तब से आज तक यही स्थिति है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Broken railings giving invitation to accidents