DA Image
23 जनवरी, 2021|8:05|IST

अगली स्टोरी

राशन कार्ड की मांग को ले लाभुक पहुंचे एसडीएम के पास

राशन कार्ड की मांग को ले लाभुक पहुंचे एसडीएम के पास

किशनगंज । नगर संवाददाता

राशन कार्ड की मांग को लेकर सोमवार को ठाकुरगंज प्रखंड के मालिनगांव पंचायत के करीब एक सौ से अधिक लाभुक अनुमंडल कार्यालय परिसर पहुंचे और एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी को आवेदन देते राशन कार्ड की मांग की। लाभुकों द्वारो दिये गये आवेदन में लिखा है कि पंचायत के वार्ड संख्या 1,2,3,4 व 8 में सर्वेक्षण होने के बावजुद भी अभी तक राशन कार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है। ठाकुरगंज प्रखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत मालिनगाँव के गरीब किसान मजदूर है । हम लोगों के वार्ड का सर्वेक्षण होने के बावजुद सरकार द्वारा अभी तक किसी प्रकार का राशन कार्ड या राशन संबंधित लाभ दिलाया नहीं गया है और न ही राशन कार्ड ही उपलब्ध कराया गया है।

पंचायत के ग्रामीण डा.तबरेज आलम व वार्ड सदस्य जहांगीर आलम ने कहा कि इस संबंध में स्थानीय मुखिया , डीलर एवं पंचायत सेवक से बार - बार शिकायत करने पर भी किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं की गयी है । इन्होंने कहा कि वर्तमान वर्ष 2020 का कोरोना काल में बिहार सरकार के द्वारा यह आदेश दिया गया था कि जीविका द्वारा 10 दिन की अवधि में गरीबों को राशन कार्ड मुहैया कराया जाएगा। जिससे गरीब काफी प्रसन्न हुए थे कि अब राशन कार्ड मिल जायेगा । इसके बाद जीविका के माध्यम से आवेदन भी किए थे परंतु अभी तक किसी प्रकार का राशन कार्ड नहीं मिल पाया है न ही कोरोना काल का कोई सरकारी लाभ मिला है। आवेदन देने वाले में रोबीना खातुन, आसियान खातुन, अंजुमआरा खातुन, रोबीना खातुन, सैनुर, सोतरा, नूर बानु निंशा, सफीया व मनजीना सहित दर्जनों लोगों के हस्ताक्षर है।

क्या कहते हैं एसडीएम- एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी ने कहा कि राशन कार्ड अभी तक नहीं मिलने के मामले में जांच कार्रवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आयेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Beneficiary reached SDM taking ration card demand