DA Image
24 अक्तूबर, 2020|8:08|IST

अगली स्टोरी

ऑनलाइन अंडर-5 शतरंज में अनाया प्रथम पीहू द्वितीय

default image

जिला शतरंज संघ द्वारा रविवार को अपने जिले के नन्हे-मुन्ने खिलाड़ियों के बीच एक नि:शुल्क ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कई शिशु खिलाड़ियों ने भाग लिया।

जिला संघ के मानद महासचिव शंकर नारायण दत्ता एवं वरीय संयुक्त सचिव सह आयोजन सचिव कमल कर्मकार ने जानकारी दी कि यह अचंभित करने वाली दिमागी प्रतियोगिता महज 5 वर्ष से भी कम आयु के शिशुओं के बीच करवाई गई । जबकि सामान्यत: यह माना जाता है कि यह बुजुर्गों का खेल है तथा आम लोगों के लिए यह जटिल खेल समझ से बाहर है।

उन्होंने आगे बताया कि इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में स्थानीय व्यवसाई तथा संघ के उपाध्यक्ष सुनील अग्रवाल व श्रीमती रितु अग्रवाल की पुत्री तथा बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वर्ग यूकेजी की छात्रा अनाया अग्रवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। श्री अनिल अग्रवाल व श्रीमती बसंती अग्रवाल की पुत्री तथा किड्जी के वर्ग नर्सरी की छात्रा पीहू रीवा अग्रवाल इस प्रतियोगिता में रनर-अप खिलाड़ी बनी । जबकि श्री सुनील अग्रवाल व श्रीमती रितु अग्रवाल के ही पुत्र तथा बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वर्ग यूकेजी के छात्र आरव अग्रवाल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। इसके अगले स्थानों पर क्रमश: अनिमेष कुमार, काव्या जैन, कुंज जैन, आरोही एवं अन्य ने जगह बनाई। इस प्रतियोगिता के शीर्ष विजेता खिलाड़ियों को संघ के उपाध्यक्ष पदम जैन एवं सुनील अग्रवाल ने संयुक्त रूप से पुरस्कृत किया। उन्होंने इस चमत्कार का श्रेय जिला शतरंज संघ के वरीय संयुक्त सचिव तथा अंतरराष्ट्रीय शतरंज प्रशिक्षक कमल कर्मकार को दिया और कहा कि जिला शतरंज संघ के मार्गदर्शन में तथा श्री कर्मकार के कुशल प्रशिक्षण से यह नन्हें मुन्ने बच्चे भी इस क्षेत्र में अपने अभिभावकों एवं अन्य से भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने अपने जिले के सभी नन्हे-मुन्ने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anaya first jihu second in online under-5 chess