ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकृषि मंत्री ने डीएओ को दिये कई निर्देश

कृषि मंत्री ने डीएओ को दिये कई निर्देश

कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तर के कृषि अधिकारियों के साथ फसल कटनी, उनके विपणन तथा किसानों की समस्या के समाधान हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर कई निर्देश दिए।...

कृषि मंत्री ने डीएओ को दिये कई निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,कोसीWed, 15 Apr 2020 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तर के कृषि अधिकारियों के साथ फसल कटनी, उनके विपणन तथा किसानों की समस्या के समाधान हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर कई निर्देश दिए। जिला स्तर के पदाधिकारियों के साथ फसल कटनी, उनके विपणन तथा किसानों की समस्या के समाधान हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर निर्देश दिया गया।

जिला कृषि पदाधिकारी संत लाल साह ने बताया कि फरवरी एवं मार्च महीना में असामयिक वर्षापात से किसानों को हुए नुकसान के लिए कृषि इनपुट अनुदान वितरण को प्राथमिकता के साथ करने पर विशेष निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया कि फरवरी माह में हुए नुकसान के लिए आवेदनों का 25 अप्रैल तक तथा मार्च महीने में हुए नुकसान का 5 मई तक जांच की सभी प्रक्रिया पूर्ण करते हुए किसानों द्वारा किये गये आवेदन अपर समाहर्ता के माध्यम से मुख्यालय भेजा जाना है ताकि प्रभावित किसानों को सरकार की इस महत्वाकाक्षी योजना का लाभ यथाशीघ्र उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने कहा कि कृषि अनुदान योजना के तहत निर्धारित समय पर जांच कार्य पूर्ण कर किसानों के खाता में राशि स्थानातरित करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें