ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारप्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग की

प्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग की

दिघलबैंक थाना मत्स्यजीवी सहयोग समिति ने अंचलाधिकारी दिघलबैंक को एक आवेदन दिया है। जिसमें सरकार द्वारा समिति को लीज पर आवंटित प्रखंड के कुल 26 जलकरों में से अधिकतर पर हो रखे अतिक्रमण को हटवाने की मांग...

प्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग की
हिन्दुस्तान टीम,कोसीFri, 18 May 2018 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दिघलबैंक थाना मत्स्यजीवी सहयोग समिति ने अंचलाधिकारी दिघलबैंक को एक आवेदन दिया है। जिसमें सरकार द्वारा समिति को लीज पर आवंटित प्रखंड के कुल 26 जलकरों में से अधिकतर पर हो रखे अतिक्रमण को हटवाने की मांग की प्रशासन से की गई है। आवेदन देने के बाद शुक्रवार को जानकारी देते हुए समिति के मंत्री नवीन कुमार मल्हा ने, पूरे मामले को लेकर अब तक स्थानीय प्रशासन द्वारा बरते जा रहे हो उदासीनता को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि दर्जनों गरीब परिवारों ने समिति बनाकर सरकार के बेकार पड़े जलकरों को यह सोचकर ऊंचे राजस्व पर लिया था। कि इससे होने वाले मत्स्यपालन से उनके जीवन में भी खुशहाली आएगी।

लेकिन खुशहाली आना तो दूर, स्थिति यह है की कर्ज लेकर प्रखंड के कुल 26 जलकरों का उच्च राजस्व चुका रहे दर्जनों परिवार आज सरकारी लापरवाही के कारण दाने-दाने को मोहताज हैं। यही कारण है कि समिति ने एक अंतिम बार अंचलाधिकारी दिघलबैंक को आवेदन देते हुए अपील किया है कि अविलंब समिति को आवंटित 26 जलकरों मे से अतिक्रमित सभी जलकरों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए। अन्यथा समिति के सारे सदस्य मजबूरन भूख हड़ताल करते हुए धारणा पर बैठ जाएंगे और तब भी बात नहीं बनी तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें