ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मंदिर के पास मरे मवेशी को गाड़ने का आरोप

मंदिर के पास मरे मवेशी को गाड़ने का आरोप

प्रसिद्ध भूतनाथ गौशाला शिव मंदिर प्रांगण के बगल में जब्त मवेशी का संरक्षण कर रहे ध्यान फांउडेशन पर मवेशियों के उचित देखभाल नहीं करने व मरे मवेशियों को वहीं गाड़ने का आरोप स्थानीय लोगों ने लगाते डीएम...


मंदिर के पास मरे मवेशी को गाड़ने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,कोसीFri, 05 Jun 2020 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रसिद्ध भूतनाथ गौशाला शिव मंदिर प्रांगण के बगल में जब्त मवेशी का संरक्षण कर रहे ध्यान फांउडेशन पर मवेशियों के उचित देखभाल नहीं करने व मरे मवेशियों को वहीं गाड़ने का आरोप स्थानीय लोगों ने लगाते डीएम आदित्य प्रकाश से मिलकर आवेदन देते इसकी जांच कराने की मांग की है।

डीएम ने दिए आवेदन पर जांच कराने का आश्वासन लोगों को दिया। डीएम को दिए आवेदन में मनोज तिवारी, शिवनाथ पंडित, अरुण कुमार, सौरभ कुमार, आशीष कुमार सहित दर्जनों लोगों ने कहा है कि ध्यान फांउडेशन द्वारा गौशाला मंदिर प्रांगण के बगल में सैकड़ों मवेशी को रखा गया है। लेकिन उचित देखभाल व पशुचारा के अभाव में प्रतिदिन 8 से 10 मवेशी की मौत हो जाती है। इतनी संख्या में मरे मवेशियों को आसपास में ही गाड़ दिया जाता है।

अभी उस जगह पर खाली जगह नहीं रहने से मरा मवेशी कई दिनों तक पड़ा रहने के कारण दुर्गंध देता है। जिससे मंदिर परिसर में आनेवाले लोगों को पूजा-अर्चना करने में परेशानी होती है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जिस जगह मरा हुआ मवेशी गाड़ा जाता है वहीं छठ पूजा का घाट भी है। आनेवाले दिनों में सावन माह में मंदिर परिसर में श्रावणी मेला भी लगता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें