ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार2000 लीटर शराब जब्त, दो गिरफ्तार

2000 लीटर शराब जब्त, दो गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की टीम ने एसएसटी व आरपीएसएफ की टीम के सहयोग से शुक्रवार को फरिंगोला चेक पोस्ट में एनएच-31 पर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा ट्रक पर लदा 2 हजार 187.36 लीटर विदेशी शराब जब्त किया है। जब्त...

2000 लीटर शराब जब्त, दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,कोसीSat, 24 Oct 2020 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्पाद विभाग की टीम ने एसएसटी व आरपीएसएफ की टीम के सहयोग से शुक्रवार को फरिंगोला चेक पोस्ट में एनएच-31 पर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा ट्रक पर लदा 2 हजार 187.36 लीटर विदेशी शराब जब्त किया है। जब्त शराब सब्जी लदे वाहन से ले जाया जा रहा था।

शराब के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें ट्रक का एक चालक भी है। पकड़े गए लोगों में चालक मिथलेश कुमार रोसी, बोचहा मुजफ्फपुर व सुबोध कुमार पेरोचा गायघाट मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। जब्त ट्रक में 249 कार्टून शराब लदा हुआ था। जिसमें 100 कार्टून में 750 एमएल का 900 लीटर विदेशी शराब था। वही 149 कार्टून में 180एमएल का 1287.36 लीटर विदेशी शराब था। पुलिस की पकड़ से बचने के लिए शराब के कार्टन के उपर बंधा गोभी का बोरी लादा गया था। ताकि उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम को चकमा देकर शराब को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाया जाए। जब्त शराब बंगाल के सिलीगुड़ी में लोड किया गया था।

जिसे किशनगंज के रास्ते सीतामढ़ी जिले में किसी को पहुंचाया जाना था। सीतामढ़ी में ही किसी को डिलेवरी दी जाने वाली थी। किशनगंज के उत्पाद अधीक्षक सत्तार अंसारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि किशनगंज के रास्ते तस्करी का शराब ले जाया जाना है। सूचना के बाद टीम फरिंगोला चेक पोस्ट पहुंची। चेक पोस्ट में एसएसटी व आरपीएसएफ की टीम के सहयोग से वाहन चेकिंग के दौरान ट्रक संख्या एचआर69डी0526 को रुकवाया गया। ट्रक पर सब्जी लदी हुई थी। जिस कारण पहले तो चालक ने टीम को चकमा देने की कोशिश की। लेकिन विभाग की तत्परता से शराब लदे वाहन को जब्त कर वाहन की जांच के दौरान शराब बरामद किया गया। कार्रवाई में उत्पाद अवर निरीक्षक संजय कुमार, अवर निरीक्षक उत्पाद रामविनय सिंह, एएसआई उत्पाद अजय कुमार, विकास कुमार व एसएसटी की टीम के एएसआई नागेश्वर महतो शामिल थे। वही पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जिसमे यह पता लगाया जा रहा है कि दोनों आरोपी कितने दिन पहले शराब की खेफ लाने के लिए सिलीगुड़ी गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें