ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार179 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

179 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

इंटरमीडिएट परीक्षा के आठवें दिन के परीक्षा में दोनो पाली में 6085 परीक्षार्थी उपस्थित हुए तथा 179 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट के आर्ट्स, साइंस व...

179 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
हिन्दुस्तान टीम,कोसीTue, 11 Feb 2020 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरमीडिएट परीक्षा के आठवें दिन के परीक्षा में दोनो पाली में 6085 परीक्षार्थी उपस्थित हुए तथा 179 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट के आर्ट्स, साइंस व कॉमर्स तीनो संकाय के परीक्षा के आठवें दिन भी शहर के सभी 11 केंद्र में शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त संपन्न हुआ।

आठवें दिन प्रथम पाली में आर्ट्स संकाय के एनआरबी विषय की परीक्षा में 6016 परीक्षार्थी उपस्थित हुए तो वहीं 175 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में आर्ट्स संकाय के फिलोसोफी वोकेशनल ट्रेड -2 विषय की परीक्षा में 69 परीक्षार्थी उपस्थित हुए तो वहीं 04 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में नेशनल हाईस्कूल व आरके साहा महिला कॉलेज में मात्र 1-1 परीक्षार्थी का ही परीक्षा हुआ तो वहीं गर्ल्स हाईस्कूल में एक भी परीक्षार्थी का परीक्षा नहीं था। इधर शहर के इंसान डिग्री कॉलेज में मौलाना मजहरुल हक अरबी फारसी यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित आलिम (डिग्री ऑनर्स) व फ़ाज़िल (मास्टर डिग्री) का परीक्षा के पहले दिन प्रथम पाली में 312 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 25 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 101 परीक्षार्थी उपस्थित हुए तथा 04 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटर परीक्षा में परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र से फोटो पहचान कर प्रवेश की अनुमति दी गई। गर्ल्स हाईस्कूल से परीक्षा देकर बाहर निकल रहे परीक्षार्थियों ने कहा कि साइकोलॉजी विषय में सवाल आसान रहा जो आसानी से हल कर लिया गया। प्रभारी जिला शिक्षा। पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि आठवें दिन का परीक्षा दोनों पाली में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। सभी केंद्र में परीक्षा की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जा रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें