ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपोठिया में 12 दिसंबर को आएंगे सीएम

पोठिया में 12 दिसंबर को आएंगे सीएम

सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक ड़ॉ. कलाम कृषि कॉलेज का शिलान्यास 11 जनवरी 2014 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अर्राबाड़ी स्थित महानन्दा नदी किनारे करीब 992 करोड़ की लागत लगभग 370 एकड़ भूमि में किशनगंज...

पोठिया में 12 दिसंबर को आएंगे सीएम
हिन्दुस्तान टीम,कोसीTue, 11 Dec 2018 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

किशनगंज। सूबे के मुखिया नीतीश कुमार 12 दिसम्बर को फिर कृषि कॉलेज आएंगे और कई भवनों का लोकार्पण करेगे।

सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक ड़ॉ. कलाम कृषि कॉलेज का शिलान्यास 11 जनवरी 2014 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अर्राबाड़ी स्थित महानन्दा नदी किनारे करीब 992 करोड़ की लागत लगभग 370 एकड़ भूमि में किशनगंज कृषि महाविद्यालय का शिलान्यास किया था।शिलान्यास के दौरान मंच से सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि यह कृषि कॉलेज ऐसी जगह खुला है जिसे लोग मिनी दार्जिलिंग कहते हैं। यह कॉलेज लोगों के लिए दर्शनीय स्थल होगा। सीमांचल के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा यह कॉलेज, एक छत के निचे पढ़ाई के साथ-साथ शोध कि भी होगी व्यवस्था होगी। साबित कर दिखाया।कृषि कॉलेज का स्थापना हो जाने पर 28 जुलाई  2015  को किशनगंज कृषि कॉलेज का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों होना था उद्घाटन की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी।कृषि कॉलेज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वागत के लिए सज धज कर तैयार था।किशनगंज से लेकर अर्राबाड़ी तक दर्जनों तोरण द्वार लग कर तैयार था। ।उद्घाटन से  एक दिन पूर्व  27 जुलाई 2015 को  पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अबुल कलाम आजाद का आसमयिक निधन हो जाने से अंतिम समय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किशनगंज का दौरा रद्द कर 28 जुलाई 2015 को पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर  कलाम  के अंतिम दर्शन एवं पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली रवाना होने से पूर्व किशनगंज कृषि महाविद्याल का नाम डॉ कलाम कृषि कॉलेज रखने की घोषणा की थी।

बताते चलें कि जून 2012 में 

सेवा यात्रा के दौरान  किशनगंज दौरा में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की भूमि देखने के दौरान  मुख्यमंत्री को अर्राबाड़ी में बड़ी भूखंड की जानकारी मिली थी।जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री श्री कुमार ने अपनी पूरी अमला के साथ अर्राबाड़ी पहुंच कर भूखंड का मुयायना किया था और मुख्यमंत्री ने किशनगंज में ही उक्त भूखंड में कृषि कॉलेज  बनाने की घोषणा की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें