ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाहर गांव में संचालित होगा योग कक्षा: जिलाध्यक्ष

हर गांव में संचालित होगा योग कक्षा: जिलाध्यक्ष

जिले के हर गांव में योग कक्षा संचालित होंगे। पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार की ओर से प्रतिभागियों को प्रशिक्षण देने के बाद प्रमाण पत्र निर्गत किया...

हर गांव में संचालित होगा योग कक्षा: जिलाध्यक्ष
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याMon, 09 Sep 2019 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के हर गांव में योग कक्षा संचालित होंगे। पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार की ओर से प्रतिभागियों को प्रशिक्षण देने के बाद प्रमाण पत्र निर्गत किया गया।

यह बातें पतंजलि योग समिति के जिलाध्यक्ष मिथलेश्वर प्रसाद सिंह ने पकरैल पंचायत के मिडिल स्कूल, पटेलनगर भर्रा में आयोजित योग शिक्षक सम्मान सहयोग उन्मुखीकरण कार्यक्रम में रविवार को कही।

भारत स्वभिमान न्यास के जिला संयोजक उमाशंकर प्रसाद ने कहा कि योग शिक्षक को दिया गया प्रमाण पत्र भारत सरकार के आयुष मंत्रालय की पहल पर स्किल डेवलपमेंट के द्वारा युवा व युवती को स्वरोजगार को लेकर राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर निजी व सरकारी तौर पर काम आ सकता है। योग समिति के उपाध्यक्ष देवानन्द प्रसाद सिंह ने कहा कि 25 दिवसीय प्रशिक्षण के बाद प्रमाण पत्र निर्गत किया जा रहा है। योग शिक्षको को नियमित कक्षा संचालन करने की अपील की। योग प्रचारक कपिलदेव जी ने कहा कि नियमित रूप से योग, आसन, प्राणायाम करने से लोग स्वस्थ रहते हैं। खान-पान की खराब जीवन शैली के कारण मनुष्य को कई तरह की बीमारियां होती है। पूर्णकालिक कार्यकर्ता जितेन्द्र ने स्वदेशी निर्मित सामान ही घर के लिए खरीदारी की अपील की। मुखिया अमित कुमार ने पकरैल पंचायत के हर वार्ड मेें योग कक्षा संचालन की बात कही। संचालन योग शिक्षक राजेश कुमार सिंह ने किया। मौके पर योग विस्तारक प्रल्यंकर, डॉ. प्रमोद यादव, विजय कुमार आनंद, कृष्णदेव पटेल, सपना कुमारी, पवन कुमार प्रभाकर, संध्या कुमारी, लाडली कुमारी, आजद कुमार, मिथुन कुमार, सानू आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें