ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़िया2014 के बाद से देश में बह रही विकास की बयार: मंत्री

2014 के बाद से देश में बह रही विकास की बयार: मंत्री

2014 में एनडीए की सरकार बनने के बाद से ही सरकार देश में विकास की बयार बह रही है। किसानों की आमदनी दोगुनी करने के सपने को मोदी साकार कर रही है। मोदी सरकार के आने से पहले खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय को...

2014 के बाद से देश में बह रही विकास की बयार: मंत्री
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याThu, 29 Nov 2018 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

2014 में एनडीए की सरकार बनने के बाद से ही सरकार देश में विकास की बयार बह रही है। किसानों की आमदनी दोगुनी करने के सपने को मोदी साकार कर रही है। मोदी सरकार के आने से पहले खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय को कोई नहीं जानता था लेकिन जब मंत्रालय संभाली तो बेहतर कार्य शुरु किया गया। यह बातें मानसी प्रखंड के एकनियां स्थित मेगा फूड पार्क में आयोजित समारोह में खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कही।

उन्होंने कहा कि बिहार के किसान मेहनती हैं। यहां मक्का, आम, लीची, केला आदि का उपज करते हैं लेकिन यहां प्रोसेसिंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण यहां के किसान परेशान हैं। उन्होंने बिहार सरकार को भी बधाई दी क्योंकि सरकार द्वारा भी फूड प्रोसेसिंग को लेकर सार्थक सहयोग कर रहे हंै। कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी किसानों की पीड़ा समझते हैं इसलिए वे किसानों की समस्या दूर कर आय को बढ़ाने की बात करते हैं।

कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि अधिक से अधिक निवेशक बाहर से आएं। कहा कि पहले देश के कच्चा माल को विदेश भेजा जाता था लेकिन हमारी सरकार मेक इन इंडिया के तहत देश में तैयार सामानों को विदेश भेजने के लिए प्रयासरत है। इसी के तहत कोल्ड चेन व मेगा फूड पार्क के माध्यम से सरकार प्रयास कर रही है कि किसानों की आर्थिक तरक्की हो सके।

कहा कि पिछले दिनों वन फूड इंडिया को लेकर हमारे केन्द्रीय मंत्री ने पहल कर प्रधानमंत्री व वित्त मंत्रालय को राजी किया। इसके लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया और फूड प्रोसेसिंग के लिए काफी संख्या में उद्योगपतियों ने निवेश करने को लेकर हस्ताक्षर किया।

कहा कि हम क्षेत्र में देश भावना से काम कर रहे हैं। उन्होंने सांसद चौधरी महबूब अली कैसर से भी अपील की कि वे मेगा फूड पार्क की नियिमत रुप से मॉनीटरिंग करें। ताकि जल्द से जल्द लोगों को रोजगार मिल सके और किसानों को फायदा हो सके। कहा कि यह बिहार का पहला मेगा फूड पार्क होगा।

इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष श्वेता भारती, नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक एस के मजूमदार, प्रिस्टीन के डायरेक्टर संजय मावार, प्रबंध निदेशक रजनीश कुमार, सीईओ आनंद झा, आशीष झा, अमित पांडेय, सुधांशु कुमार, राकेश कुमार सिंह, आम्रपाली ग्रुप के निदेशक मृत्युंजय मावार, लोजपा जिलाध्यक्ष मो. मासूम, भाजपा जिलाध्यक्ष अर्जुन शर्मा, मनीष कुमार, सांसद प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह, कंचन पटेल, जीतेन्द्र यादव, अरूण शर्मा, विजेन्द्र यादव, उपप्रमुख हीरा लाल यादव, , सुभाष जोशी समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें