DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाजार समिति में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना

बाजार समिति में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना

बाजार समिति मैदान में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू किया गया। मतगणना केन्द्र के आसपास के क्षेत्रों में ड्यूटी पर लगाए गए मजिस्ट्रेटों व पुलिस कर्मियों ने सुबह के साढ़े पांच बजे ही अपना-अपना स्थान ग्रहण कर लिया।

लगभग पौने छह बजे से मतगणना कार्य में लगाए गए कर्मी व अधिकारी धीरे-धीरे मतगणना केन्द्र के अंदर पहुंचने लगे। मतगणना में लगाए गए कर्मी को अंदर जाने से पहले बाजार समिति के गेट संख्या एक पर गहन जांच की जा रही थी। इस दौरान भीतर जाने वाले कर्मियों व राजनीतिक दलों के मतगणना एजेंटों के मोबाइल व अन्य सामानों को गेट पर रखा जा रहा था। मोबाइल जमा करने के लिए बाजार समिति के गेट संख्या एक पर एक कांउटर बनाया गया था जो भी मोबाइल लेकर पहुंच रहे थे उनके मोबाइल को जमा कराया जा रहा था।

सूर्य मंदिर चौक के बाद वाहन जाने पर थी पाबंदी: मतगणना केन्द्र की ओर जाने वाले हर लोगों की जगह-जगह जांच की जा रही थी। सूर्यमंदिर चौक पर बैरियर लगाया गया था। इस बैरियर से बछौता की ओर अधिकारियों के अलावा किसी के भी वाहनों की जाने की अनुमति नहंी थी। बाइक सवारों को भी अपनी बाइक सूर्य मंदिर चौक से पहले ही लगाना पड़ता था। बाजार समिति के गेट संख्या एक से पत्रकार व अधिकारियों की ही आवाजाही कराई जा रही थी।

इस दौरान बिना पास वाले अधिकारियों के वाहनों को भी बाजार समिति मैदान में डसूटी पर तैनात सुरक्षा बलों द्वारा जाने नहंी दिया जा रहा था। 6 बजकर 28 मिनट पर पहुंचे डीएम : मतगणना केन्द्र पर जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम अनिरुद्ध कुमार बाजार समिति मैदान सुबह के 6 बजकर 28 मिनट पर पहुंचे। उन्होंने इस दौरान गेट पर लगाए गए मजिस्ट्रेटों व पुलिस पदाधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसपी मीनू कुमारी 7 बजकर 15 मिनट पर मतगणना केन्द्र पहुंची। पहुंचने के साथ ही उन्होंने भी बाजार समिति के मुख्य गेट पर कई आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा भी उन्होंने जगह-जगह लगाई गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वही मतगणना हॉल के अन्दर मतगणना आब्जर्बर प्राजक्ता लावर्गी वर्मा व पर्यवेक्षक रंजीत पीवासा भी सभी कार्यों की गंभीरतापूर्वक मॉनीटरिंग कर रहे थे। वही अधीनस्थ अधिकारी व कर्मियों को आवश्यक निर्देश भी देते हुए देखे गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Voting between strong security in the market committee