ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाखगड़िया: बिजली की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण, एनएच जाम

खगड़िया: बिजली की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण, एनएच जाम

बिजली की समस्या, बिहार में बिजली की समस्या, बिजली की समस्या को लेकर प्रदर्शन, बिहार समाचार, हिन्दुस्तान गहराती जा रही है। दुखद पहलू यह है कि इस समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है। यही कारण है कि अब...

खगड़िया: बिजली की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण,  एनएच जाम
चौथम बेलदौर। एक प्रतिनिधिSun, 01 Sep 2019 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली की समस्या, बिहार में बिजली की समस्या, बिजली की समस्या को लेकर प्रदर्शन, बिहार समाचार, हिन्दुस्तान गहराती जा रही है। दुखद पहलू यह है कि इस समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है। यही कारण है कि अब उपभोक्ता सड़क पर उतरने को मजबूर हैं। शनिवार को बेलदौर प्रखंड के कैंजरी गांव के सैकड़ो उपभोक्ताओं ने एनएच 107 को उसराहा चौक के समीप  जाम कर  यातायात अवरुद्ध करदिया। जाम के कारण सैकड़ों वाहनों का कतार एनएच के दोनों  ओर लग गई। भीषण गर्मी में यात्रियों व वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि बेलदौर बीडीओ शशिभूषण कुमार एवं थानाध्यक्ष राजीव कुमार लाल के आश्वासन पर दो घंटे में ही जाम को तोड़ दिया गया। जाम टूटने के बाद वाहन चालकों एवं यात्रियों ने राहत की सांस ली। 

जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि कैंजरी पंचायत के वार्ड नंबर 17, 18 एवं 19 में छह वर्ष पूर्व ही बिजली आई। उसके बाद उसी समय सभी ग्रामीण बिजली कनेक्शन लेकर जला रहे हैं। आरोप लगाया कि पिछले तीन महीने से अनियमित बिजली कि आपूर्ति हो रही है। इधर एक महीने से बिजली नहीं है। जिस कारण सैकड़ों उपभोक्ता अंधेरे में जीने को विवश हैं। उपभोक्ताओं ने बताया कि बिजली का खंभा (पोल) काफी दूर दूर पर है। जिस कारण तार नीचे झुक गया है। यही कारण है कि कभी तार टूट जाता है तो कभी बिजली के तार आपस में टकराने से शार्ट लग जाता है। जिस कारण बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। इस पंचायत में कोई सरकारी बिजली मिस्त्री भी नहीं दिया गया है। जिस कारण समय पर खराब तार आदि को ठीक नहीं किया जा रहा है। 

ग्रामीणों ने बताया की इसकी सूचना विभाग के वरीय अधिकारियों को भी दिए। लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जबकि जेई कभी फोन ही नहीं उठाते हैं। ऐसे में एकमात्र विकल्प सड़क जाम करना ही बच गया था। हालांकि इसकी सूचना पूर्व में ही उपभोक्ताओं ने बीडीओ आदि को लिखित में दे दिया था। इसके बाद शनिवार को 11 बजे एनएच 107 को डुमरी पुल के उत्तरी छोड़ में जाम कर दिया। जाम के कारण सड़क के दोनों ओर सैकड़ों की संख्या में वाहनों की कतार लग गई। भीषण गर्मी में महिलाओ एवं बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हाल यह था कि लोग छांव ढूंढ रहे थे।

इधर सूचना पर बेलदौर प्रखंड प्रमुख विकास कुमार भी पहुंचकर लोंगों को समझाया बुझाया। इधर बीडीओ एवं थानाध्यक्ष द्वारा उपभोक्ताओं को संबधित अधिकारियों से बात कर समस्या का निदान करने का आश्वाशन दिया। इसके बाद उपभोक्ताओं द्वारा सड़क जाम तोड़ा गया। उसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें