ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाबैंककर्मियों की हड़ताल से ठप रहा लेन-देन

बैंककर्मियों की हड़ताल से ठप रहा लेन-देन

ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन व बेफी यूनियन्स के आह्वान पर मंगलवार को देशव्यापी हड़ताल के दौरान जिले के सभी बैंक बंद रहे। एसोसिएशन के सदस्यों ने एसबीआई व अन्य बैंकों के खुले रहने पर घूम-घूमकर बैंक...

बैंककर्मियों की हड़ताल से ठप रहा लेन-देन
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याWed, 23 Oct 2019 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन व बेफी यूनियन्स के आह्वान पर मंगलवार को देशव्यापी हड़ताल के दौरान जिले के सभी बैंक बंद रहे। एसोसिएशन के सदस्यों ने एसबीआई व अन्य बैंकों के खुले रहने पर घूम-घूमकर बैंक को बंद कराया और जमकर सरकार विरोधी नारे भी लगाए।

एसोसिएशन के सदस्यों ने राजेन्द्र चौक पर एक सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान बैंक ऑफ इंडिया इम्पलाईज एसोसिएशन के सहायक सचिव ब्रजेश कुमार ने कहा कि बैंकों का विलय प्रस्ताव वापस लेने, बैंकिंग रिफॉर्म बंद करने, बैंक जमा राशि के एवज में अच्छे ब्याजदर देने की मांग की। कहा कि देश की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है। इससे आमजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कहा कि सरकार के जनविरोधी नितियों के खिलाफ समय समय पर बैंकक र्मियों को आंदोलन करना पड़ रहा है। कहा कि एक बैंक को दूसरे बैंक में मर्ज करने से जहां काफी संख्या में बैंक कर्मी बेरोजगार हो जाएंगे तो लोगों की भी परेशानी बढ़ेगी। वहीं एसोसिएशन के रमाशंकर ने कहा कि रेलवे, बैंक सहित एयर इंडिया, भारत पेट्रोलियम, दूरसंचार कंपनियों, बीएसएनएल आदि की भी माली हालत काफी खराब है। वहीं बैंक ऑफ इंडिया के अभिमन्यु कुमार ने बैंकों में एनपीए की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं ग्राहकों से मनमाना बैंक चार्ज वसूली बंद करने, बैंक में सभी रिक्त पदों पर बहाली की मांग क ी। मौके पर जितेंद्र कुमार, संतोष कुमार, पंकज कुमार, अनिल कुमार, दिवाकर कुमार, राम विनोद, ओम सिंह, संजय आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें