Train indication board deteriorated problem increased - ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड खराब, बढ़ी समस्या DA Image
19 नबम्बर, 2019|1:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड खराब, बढ़ी समस्या

ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड खराब, बढ़ी समस्या

मानसी रेलवे स्टेशन में ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड पिछले एक सप्ताह से खराब है। इसे देखने वाला कोई नहीं है। अधिकारियों की उदासीनता के कारण ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड इन दिनों दिखावा की वस्तु बनकर रह गई है। उल्लेखनीय है कि एक माह पहले ही महीनों से खराब पड़े ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड को तकनीशियनों द्वारा दुरुस्त किया गया था।

जिसमें से प्लेटफार्म नंबर एक व दो का ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड तो दुरुस्त कर दिया लेकिन तीन नंबर का बोर्ड दुरुस्त नहीं हो सका। इसके बाद गत 14 सितंबर को प्लेटफार्म नंबर तीन का बोर्ड दुरुस्त किया गया। तीनों दुरुस्त किए गए बोर्ड एक माह भी ठीक से नहीं चल सका। इंडिकेशन बोर्ड से यात्रियों को ट्रेनों के आवागमन की सूचना नहीं मिल रही है।

ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड खराब होने का सिलसिला एक साल से जारी: मानसी रेलवे स्टेशन का तीनों ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड वर्ष 2018 में लगभग डेढ़ माह खराब रहा। इंडिकेशन बोर्ड पिछले वर्ष आठ सितंबर को खराब होने के बाद लंबे समय तक खराब रहा। इससे पहले ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड गत 13 मई से 25 अगस्त तक खराब रहा था। फिर चालू होने के बाद कुछ ही दिनों में खराब हो गया था।

जिसे दुरुस्त करने के लिए तत्कालीन मुख्य टिकट निरीक्षक कमलेश कुमार सिंह द्वारा टेलीकॉम इंस्पेक्टर को कई बार मेमो दिए जाने के बाद ठीक किया गया था। रेलवे स्टेशन का तीनों डिजिटल घड़ी है बंद: मानसी रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेटफार्मों पर लगी डिजिटल घड़ी भी एक सप्ताह से बंद है। जिससे यात्रियों को लगाई गई डिजिटल घड़ी का भी इस रेलवे स्टेशन पर लाभ नहीं मिल पा रहा है।

यात्रियों ने जताया गुस्सा: रेलवे स्टेशन का ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड खराब रहने पर यात्री कौशल किशोर, मनीष कुमार, सन्नी कुमार आदि ने गुस्सा जताते हुए इसे विभागीय अधिकारियों की लापरवाही बताया। वही सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम कुमार यशवंत, तेजनारायण यादव, सुनील कुमार पिन्टू, नंदलाल मंडल आदि ने शीघ्र चालू किए जाने की मांग की।

चार हजार यात्री प्रतिदिन करते हैं यात्रा: यहां से प्रतिदिन लगभग चार हजार यात्री सफर करते हैं। वही प्रति माह लगभग एक करोड़ रुपए राजस्व की प्राप्ति होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Train indication board deteriorated problem increased