ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाकर्ज लेकर शौचालय बनाया नहीं मिली प्रोत्साहन राशि

कर्ज लेकर शौचालय बनाया नहीं मिली प्रोत्साहन राशि

खुले में शौचमुक्त पंचायतों के सैकड़ों लाभार्थी प्रोत्साहन राशि भुगतान के लिए प्रखंड से जिला तक का चक्कर लगा रहे हंै। इसके बाद भी प्रोत्साहन राशि नहीं मिल पायी...

कर्ज लेकर शौचालय बनाया नहीं मिली प्रोत्साहन राशि
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याThu, 18 Jan 2018 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

खुले में शौचमुक्त पंचायतों के सैकड़ों लाभार्थी प्रोत्साहन राशि भुगतान के लिए प्रखंड से जिला तक का चक्कर लगा रहे हंै। इसके बाद भी प्रोत्साहन राशि नहीं मिल पायी है।

मदारपुर पंचायत के गोविन्दपुर गांव निवासी कृष्ण कन्हैया गुप्ता, रिंकू देवी, जूली देवी,शोभा देवी, रीना देवी गौरी देवी, कंचन देवी,जया देवी,रूकमीणी देवी,नीतू राम आदि ने बताया वे लोग कर्ज लेकर शौचालय बनाया। लेकिन अब तक प्रोत्साहन राशि के तहत बारह हजार रुपये का भुगतान नहीं किया जा सका है। जिसके कारण वे लोग कर्ज तले दबते जा रहे हैं।

शौचालय बनाने के पहले प्रखंड से जिला तक के अधिकारियों ने घर में शौचालय बनाने को लेकर दबाव दिया जिसके कारण कर्ज लेकर अपने-अपने घर में शौचालय बनाया लेकिन प्रोत्साहन राशि के लिए दर -दर भटक रहे हैं।

ग्रामीण कन्हैया गुप्ता ने वार्ड सदस्य शशि कुमार गुप्ता पर आरोप लगाते हुए कहा कि शौचालय बनाने के बाद प्रोत्साहन राशि दिलाने के नाम पर प्रत्येक लाभार्थी से तीन तीन हजार रुपये नजराना मांग रहे हैं। तीन हजार रुपये देने के बाद जो शौचालय नहीं भी बनाया है उन्हें दूसरे के बने शौचालय का फोटो लगाकर राशि दी जा रही है। इसकी जांच के लिए डीएम, एसडीओ व बीडीओ को आवेदन देकर जांच कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें